Jio जल्द लांच कर सकता है ‘Locate My Device’ फीचर

Punjab Kesari

जालंधर: टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ धमाकेदार एंट्री करने वाली रिलायंस जियो जल्‍द ही ऐसे फीचर को लाने वाला है जिससे आप अपने खोए हुए फोन की लोकेशन आसानी से जान सकते हैं। इस फीचर को ''लोकेट माई डिवाइस'' नाम दिया जाएगा। यह फीचर, डिवाइस में जीपीएस की मदद से काम करेगा। यह फीचर उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा, जो बहुत जल्‍दी-जल्‍दी अपने स्‍मार्टफोन को खो देते हैं।

जानकारी के मुताबिक ''लोकेट माई डिवाइस'' फीचर, स्‍मार्टफोन की लोकेशन हिस्‍ट्री के बारे में यूजर्स जानकारी प्रदान करेगा। यूजर्स, मैप व्‍यू के जरिए फोन कहां-कहां था; को देख सकता है और उससे विस्‍तारपूर्वक जानकारी प्राप्‍त कर सकता है किस समय उसका फोन कहां था। इस फीचर की मदद से चोरी किए गए फोन को भी ढूँढने में आसानी रहेगी।

आपको बता दें कि यह फीचर अभी लाइव नहीं हुआ है। इसके अलावा यूजर्स अपने फोन की लोकेशन को वेबसाइट पर ही ट्रेक कर सकते हैं। साथ ही, यूजर का स्‍मार्टफोन चोरी हो जाने पर जियो सिक्‍योरिटी एप्प की मदद से डिवाइस को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं। इस एप की मदद से, यूजर्स, रिमोटली डेटा को हटाने या स्‍मार्टफोन को लॉक भी करने में सक्षम होंगे। इसके विपरीत, रिर्पोट में यह भी खुलासा किया गया है कि कोई भी जानकारी अगर इस बारे में आती है तो इसे सार्वजनिक तौर पर घोषित किया जाएगा।