जल्द ही लांच हाे सकते है Reliance Jio ब्रॉडबैंड!

Punjab Kesari

जालंधरः दूरसंचार क्षेत्र के बाद Reliance Jio सबसे सस्ती DTH सर्विस देने की तैयारी में जुटी है अौर इसकाे लेकर काफी समय से खबरें भी समाने अा रही है, लेकिन कंपनी की ओर से इन सेवाओं के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, पर Jio की आधिकारिक वेबसाइट Jio डॉट.कॉम. के रिचार्ज पेज को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि अन्य सेवाओं की खबरें सही थीं।

Jio डॉट.कॉम. के क्विक रिचार्ज पेज पर मोबाइल और Jio फाई के अलावा वाई-फाई हॉटस्पॉट, होम ब्रॉडबैंड, Jio लिंक और Jio एप्स के Widget भी बने हैं। कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी किए बिना ही आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि वह ये प्रोडक्ट भी मार्कीट में आएंगे, वहीं अभी यह साफ नहीं है कि Jio लिंक क्या है, लेकिन प्रोडक्ट के Widget को देखकर यह डायरेक्ट टू होम (डी.टी.एच.) बॉक्स लग रहा है।

जनवरी महीने में Reliance Jio द्वारा ब्रॉडबैंड सेक्टर में भी कदम रखने की खबरें आई थीं और इसकी शुरुआत मुंबई से हुई है। सितंबर महीने में मुकेश अंबानी ने बताया था कि कंपनी घरों के लिए Reliance Jio ब्रॉडबैंड फाइबर टू द होम (एफ.टी.टी.एच.) की टेस्टिंग कर रही है अौर पुणे व मुंबई में होने वाली इस टेस्टिंग को Reliance Jio गीगाफाइबर के नाम से जाना जाएगा, वहीं दूसरी तरफ Reliance Jio ने गुरुवार देर शाम ट्राई के निर्देश के बाद अपने समर सरप्राइज ऑफर को वापस लेने का फैसला किया, ग्राहक 15 अप्रैल तक Jio प्राइम सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे।