रिलांयस जियो ने Cinema एप्प में एड किया स्मार्ट डाउनलोड आॅप्शन

Punjab Kesari

जालंधरः ग्राहकों को फ्री डाटा देने वाली कंपनी रिलायस जियो ने अपने जियोसिनेमा एप्प में नया अपडेट पेश किया है जिसमें यूजर्स किसी​ फिल्म या शो को डाउनलोड कर सेव कर सकते हैं और उसे कभी भी बाद में आॅफलाइन मोड में देखा जा सकता है। नया डाउनलोड फीचर में जियो सिनेमा वर्जन 1.3.3 शामिल होगा। जो कि बेहतर परफॉर्मेंस देने के साथ ही अन्य समस्या को दूर करेगा।

जियोसिनेमा एप्प के नए वर्जन में यूजर्स को नया ‘smart’ डाउनलोड आॅप्शन मिलेगा। जिसमें आप हैप्पी न्यू ईयर आॅफर में अंतर्गत मिलने वाले जियो के Happy Hours फीचर में डाउनलोड कर शेड्यूलिंग कर सकते हैं। Happy Hours में रिलायंस जियो रोजाना रात को 2 बजे से 5 बजे तक तीन घंटे के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट मुहैया कराता है। ऐसे में उपभोक्ता स्मार्ट डाउनलोड फीचर की मदद से रात को मिलने वाले Happy Hours में डाउनलोडिंग कर सकते हैं। आइए जानते हैं जियोसिनेमा के फीचर्सः-

डाउनलोडिंग आॅप्शन को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको जियोसिनेगा एप्प के नए वर्जन 1.3.3 को अपडेट करें। इसके बाद आपको वहां मौजूद कैटेगरी जैसे शो, म्यूजिक, मूवी आदि में से किसी एक का चयन कर डाउनलोड पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको वीडियो क्वालिटी लो, मीडियम और हाई में से किसी एक का चयन करना होगा। डाउनलोडिंग के लिए यूजर्स डाउनलोड नाउ और स्मार्ट डाउनलोड में से किसी एक चयन कर सकते हैं। स्मार्ट डाउनलोड सिलेक्ट करने के बाद आपको Jio Happy Hours में डाउनलोडंग शेड्यूल करने का आॅप्शन मिलेगा। आपके द्वारा डाउनलोड किया गया कंटेट मुख्य मैन्यू के माई डाउनलोड टैब में उपलब्ध होगा।

ध्यान देने योग्य बात है कि आप यहां सभी कंटेंट का डाउनलोड नहीं कर सकते हैं नया डाउनलोड आॅप्शन केवल शो, म्यूजिक और मूवी के साथ ही उपलब्ध होगा। माई डाउनलोउ सेक्शन में स्टोरेज के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी लिमिट 4जीबी तक है। इसके बाद और कंटेंट डाउनलोड करने के लिए आपको पहले स्टोरेज क्लियर करनी होगी।