Good news: रिलांयस ने शुरू की Jio सिम की होम डिलवरी

Punjab Kesari

जालंधर:  रिलायंस जियो ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में 4जी नेटवर्क के साथ धमाकेदार एंट्री की है जिसे ग्राहकों ने हाथों-हाथ लिया है, क्योंकि कंपनी इसके साथ फ्री वॉयस कॉल और इंटरनेट का ऑफर दे रही है। सितंबर में रिलायंस ने यह घोषणा की थी कि जल्द ही लोगों के घर घर रिलायंस जियो का सिम पहुंचाएगी। लेकिन कंपनी ने लोगों के घर वेलकम ऑफर के साथ Jio सिम कार्ड की होम डिलवरी करनी शुरू कर दी है। 




गौरतलब है कि रिलायंस जियो का मकसद भविष्य में 80 फीसदी भारतीय को हाई स्पीड इंटरनेट और वॉयस सर्विस का मकसद है। इसके लिए कंपनी के लिए यह जरूरी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास रिलायंस जियो का सिम पहुंचे। फिलहाल जियो का सिम रिलायंस डिजिटल, डिजिटस एक्सप्रेस और मिनी स्टोर्स में मिल रहा है। हालांकि यहां अभी भी लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं जो अनलिमिटेड फ्री 4G और कॉलिंग के लिए लेना चाहते हैं।




इस तरह घर मंगवाएं Reliance Jio का सिम
रिलायंस जियो का सिम घर मंगाने के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रैजिस्टर करना है। इसके बाद जियो के कर्मचारी आपसे बात करेंगे और डिलिवरी कब करना यह तय करेंगे। इस प्रक्रिया के बाद आपके घर पर जियो के प्रतिनिधि आपके घर आएंगे और आपको सिम दे जाएंगे।




आप एक बार में 9 सिम के लिए योग्य होंगे, लेकिन इसके लिए आपके पास 9 ऐसे स्मार्टफोन्स होने चाहिए जिनमें 4G LTE हो। क्योंकि एक डिवाइस से सिर्फ एक ही कोड जेनेरेट किया जा सकता है।आपको यहां KYC के तौर पर आधार कार्ड दिखाना होगा।