सामने आई JIO यूजर को मिले 27 हजार के बिल की सच्चाई

Punjab Kesari

जालंधरः जब से जियो ने देश भर में 4G सर्विस शुरू की है, तब से करोड़ों लोग Jio के फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट और फोन कॉल्स का प्रयोग दिन-रात कर रहे हैं। ग्राहक यह समझ बैठे हैं कि 31 दिसंबर तक सब कुछ फ्री मिल रहा है परन्तु कोलकाता के एक जियो सिम यूजर को तो 27,718 रुपए का बिल भी मिल गया। Jio का यह बिल देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस बिल को देखकर हर कोई Jio यूजर से पूछ रहा है कि आख़िर यह मामला है क्या। आइए जानते है इस बिल की सच्चाईः-
Jio ने कुछ महीने पहले ही पूरे भारत के मोबाइल यूजर को एक अनोखा ऑफर दिया। जियो के इस ऑफर में लोगों को अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा और कॉल देने का वायदा किया गया था। इस के बाद तो Jio की सिम लेने के लिए लोगों की कई लम्बी-लम्बी कतारें देखने को मिली। जिसमें उपभोक्ता को यह बताया गया था उन्हें 31 दिसंबर तक  एक भी रुपया भी नहीं देना होगा परन्तु इसके बीच सोशल मीडिया पर आयुनुदिन  नाम के एक व्यक्ति का 27,718 रुपए का बिल वायरल हो गया। जिस की आखिरी तारीख़ 20 नवंबर तक भुगतान न करने पर 1100 रुपए का जुर्माना बताया जा रहा था। 
हर एक Jio यूजर एक-दूसरे से पूछ रहा है कि यह बिल असली है या नकली। वैसे यह बिल चाहे ही वायरल हो गया हो परन्तु इस सच्चाई की जांच करने पर यह देखा गया कि यह बिल नकली है और किसी ने मज़ाक में या कंपनी को बदनाम करने के लिए किसी दूसरे बिल को कॉपी किया है। इस बिल को लेकर Jio कंपनी की तरफ से कोई अधिकारत बयान तो नहीं आया है परन्तु सोशल मीडिया पर सभी सूत्रों ने इस बिल को पूरी तरह से गलत और कंपनी के खिलाफ गलत प्रचार का हिस्सा बताया है।