रिलायंस जियो का धमाका: जानिए कौन-से होंगे Jio के नए प्लान

Punjab Kesari

जालंधर: टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ धमाकेदार एंट्री करने वाली रिलायंस जियो ने 4G इंटरनेट स्पीड के बल पर काफी वाहवाही बटोरी जो कि कंपनी को करोड़ों सब्सक्राइबर दिलाने में भी कामयाब रहा।  इन ऑफर के साथ उपभोक्ता को अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, अनलिमिटेड एसएमएस आदि की सुविधा मिली। लेकिन इसके बाद रिलांयस अब कुछ और नए प्लान लाने के मूड में हैं। आइए जानते हैं इन प्लान्स के बारे मेंः- 
Broadband GigaFiber 
Jio की नई ऑफर लिस्ट में सबसा पहले नंबर पर कंपनी के ब्रॉडबैंड सर्विस गीगाफाइबर का आ रहा है। जियो की यह सर्विस इस साल के अंत से शुरू हो सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि इसकी टेस्टिंग चेन्नई में शुरू भी हो चुकी है। उम्मीद है कि इसमें 1GBPS स्पीड होगी और प्लान की शुरुआत 500 रुपए से हो सकती है।
Reliance Jio DTH
हाल ही में सुनने में आया है कि रिलायंस जियो जल्द ही DTH सेवा पेश करने वाली है। इसमें कंपनी अन्य डीटीएच प्रोवाइडर्स की अपेक्षा कम कीमत के प्लान देगी। इस नई तकनीक से 4K वीडियोज को बिना बफर किए प्ले किया जा सकेगा। जानकारी के मुताबिक JioTV में 360 चैनल्स देखने को मिलेंगे जिसमें 50 HD चैनल्स होंगे। आसान शब्दों में कहें तो यह सेट-टॉप-बॉक्स आपके साधारण टीवी को एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी में बदल देगा। 
Jio plans OBD 
जियो के लांच के बाद खबर यह भी आई है कि रिलायंस जियो एक कार कनेक्ट ऑनबोर्ड डायग्नोस्टिक्स पर काम कर रहा है, जो कि आपके कार की पूरी जानकारी रखेगी। इसमें कार के फ्यूल स्टेटस, ऑइल और पानी का पूरा स्टेटस रखती है।
Smart home
रिलायंस जो सभी कुछ पूरी तरह डिजिटल करना चाहती है, तभी तो कंपनी गूगल के गूगल होम की तरह जियो स्मार्ट बनाने की तैयारी में है। यह आपके स्मार्ट घर का पूरा कंट्रोल रखेगा।