सिम कार्ड के साथ रिलायंस Jio फ्री दे रहा है यह प्रोडक्ट

Punjab Kesari

जालंधर: टेलीकॉम इंडस्ट्री में प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ धमाकेदार एंट्री करने वाली रिलायंस जियो ने 4G इंटरनेट स्पीड के बल पर काफी वाहवाही बटोरी जो कि कंपनी को करोड़ों सब्सक्राइबर दिलाने में भी कामयाब रहा।  इन ऑफर के साथ उपभोक्ता को अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, अनलिमिटेड एसएमएस आदि की सुविधा मिली। इन ऑफर्स के साथ कंपनी द्वार अपने यूजर्स को हजारों रुपए के प्रोडक्ट्स भी दिए जा रहे हैं। ये प्रोडक्ट्स कंपनी द्वारा 4G सिम और सर्विस के साथ ही लांच किए गए हैं। आइए जानते रिलांयस जियो द्वारा सिम के साथ लांच किए इन प्रोडक्ट्स के बारे मेंः-

Jio TV

जियो टीवी एप्लिकेशन आपको लाइव टीवी के साथ-साथ पिछले सात दिनों के कार्यक्रम देखने की सुविधा देता है। कंपनी ने दावा किया है कि इस एप्स से 350 से अधिक चैनल्स का एक्सेस मिल सकता है। यह कॉन्टेंट स्मार्टफोन और टैबलेट पर भी देखा जा सकता है।

Jio Chat

जियो चैट एप्लिकेशन अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग जैसे व्हाट्सएप्प और फेसबुक मैसेंजर की तरह ही है। यह एप्प हाई क्वालिटी वॉइस, मैसेजिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, स्टीकर्स, डूडल और emoticons जैसे फीचर्स के साथ आता हैं।

JioMoney

जियो मनी से आप मोबाइल और DTH का रिचार्ज के साथ ही हर तरह के पेमेंट कर सकते हैं। यहां से आप अपने इंश्योरेंस और प्रीमियम भी भर सकते हैं। यह ऐप कैशलेस होने में मदद करेगी। नोटबंदी के समय में यह ऐप बहुत यूजफुल है।

Jio Security

रिलायस का यह एंटी वायरस एप्प आपके फोन के डाटा को प्रोटेक्ट करती है। यह एप्प दूसरी ऐप्स और वेबसाइट्स को स्कैन कर आपके डाटा को चुराने से रोकती है। यह उन एप्स के बारे में भी बताती है जो ज्यादा डाटा खाते हैं।

Jio Mags

जियो सिम पर ही उपलब्ध जियो Mags पर आप देश में पब्लिश टॉप मैग्जीन को पढ़ सकते हैं। यहां पर एक स्पेशल फीचर Text to Speech भी अवेलेवल है। जिससे टेक्सट को ऑडियो कंटेंट में बदल सकते हैं। यहां से आप ऑफलाइन मैग्जीन भी पढ़ सकते हैं।

Jio Newspaper

यह एप्प जियो उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। इस एप्प पर 10 से ज्यादा इंडियन लैंग्वेज में न्यूजपेपर अवेलेवल हैं। अगर आपके पास ये एप्प है तो आपको न्यूजपेपर खरीदने की जरूरत नहीं होगी।

Jio Xpress News

यह एप्लिकेशन आपको न्यूज एग्रीगेटर का एक्सेस प्रोवाइड करवाता है। यहां से यूजर्स इडिया और विश्र्व के न्यूज पब्लिकेशन, मैग्जीन, फेमस ब्लॉग और स्पेशल लोगो की वेबसाइट, जर्नलिस्ट के आटिकल्स आदि पढ़ सकते हैं।

Jio Music

यह एप्लिकेशन यूजर्स को विशेष रूप से म्यूजिक स्ट्रीमिंग और HD म्यूजिक डाउनलोड सर्विस प्रदान करती है। आप जियो म्यूजिक पर बिना एकस्ट्रा चार्ज के गाने डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि यह एप्प केवल जियो सिम पर ही उपलब्ध है। इस एप्प पर 1 करोड़ से ज्यादा गाने उपलब्ध हैं।

Jio Cinema

यह ऑन डिमांड वीडियो लाइब्रेरी है। इस एप्प से टीवी शो, म्यूजिक वीडियोज, ट्रेलर्स मूवी देखी जा सकती हैं। यहां यूजर्स को बहुत सारा फ्री कंटेट मिलता है। यूजर्स यहां से मूवी खरीद भी सकते हैं। इस एप्लिकेशन के माध्यम से यूजर्स यहां से मूवी भी खरीद सकते हैं।