रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड सेवा की शुरू हुई टेस्टिंग, हाई स्पीड मिलने का दावा

Punjab Kesari

जालंधर - भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाका करने के बाद रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेक्टर में भी अपना नाम बनाने की तैयारी कर ली है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड सेक्टर में भी कदम रख दिया है और इसकी शुरुआत मुंबई से की गई है। उल्लेखनीय है कि सितंबर के महीने में मुकेश अंबानी ने बताया था कि 'रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड सेवा में सब्सक्राइबर को 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी।' उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस रिलायंस जियो गीगाफाइबर नाम की ब्रॉडबैंड सर्विस को पेश किया जाएगा। 


जानकारी के मुताबिक रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा को मुंबई में रहने वाले कई लोग इस्तेमाल भी कर रहे हैं, लेकिन आपको यह साफ कर दें कि कंपनी ने इस सेवा को आधिकारिक तौर पर लांच नहीं किया है, फिलहाल इसकी टेस्टिंग शुरू हुई है।  


इंडिया टुडे का बयान - 

मुंबई के वालकेश्वर रोड पर स्थित एक बिल्डिंग में रहने वाले शख्स ने इंडिया टुडे को जानकारी दी है कि 'रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन उसकी बिल्डिंग में चल रहा है और इसे चुनिंदा लोग इस्तेमाल भी कर पा रहे हैं।' शख्स ने कहा कि 'रिलायंस जियो ने दावा तो 1 जीबीपीएस स्पीड का किया है, लेकिन यूजर्स को 70 से 100 एमबीपीएस तक की स्पीड मिल रही है।' हालांकि, यह भी मौजूदा ब्रॉडबैंड कनेक्शन की तुलना में बहुत बेहतर है।

 

जियो के नए पैक को लेकर की जा रही उम्मीदें - 

जियो वेलकम ऑफर की तरह रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी 3 महीने के लिए मुफ्त में दिया जा सकता है, लेकिन इंस्टालेशन और राउटर के लिए यूज़र को 4,500 रुपए देने होंगे। ट्रायल खत्म होने के बाद अगर यूज़र इस सेवा को जारी नहीं रखना चाहता है तो रिलायंस जियो राउटर वापस ले लेगी और पैसे रीफंड कर देगी। फ्लहाल जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन की व्यवसायिक तौर पर लांच किए जाने की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।