जल्द ही Jio अपने यूजर्स के लिए पेश करेगी 6 डिजिट वाला मोबाइल नंबर

Punjab Kesari

जालंधर: प्रीव्यू ऑफर, वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली रिलायंस जियो अपनी एक अलग जियो फैमिली बनाने  के लिए नए MSC कोड में अपने यूजर्स को 6-सीरीज मोबाइल नंबर दे रहा है। ये नया 6-सीरीज MSC कोड जियो को टेलीकॉम डिपार्टमेंट की तरफ से राजस्थान, आसाम और तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए अलॉट किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए प्रयोग के बाद कंपनी वह यूजर्स जो जियो फैमिली से जुड़ना चाहता है उन्हें 6-सीरीज मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएगा। टेलीकॉम इंडस्ट्री की नोटीफिकेशन के मुताबिक रिलायंस जियो को राजस्थान के लिए 60010-60019 MSC कोड, 60020-60029 MSC कोड आसाम के लिए और 60030-60039 MSC कोड तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए उपलब्ध कराया गया है।

आपको बता दें कि भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्री में 21.02 मिलियन सब्सक्राइबर ग्रोथ के साथ सबसे ज्यादा यूजर्स जियो के लांच के साथ जुड़ गए थे. नया 6-सीरीज मोबाइल नंबर इस तेजी से बढ़ते सब्क्राइबर बेस को अलग रखने के लिए लाया गया है, अभी मौजूदा मोबाइल नंबर 7 और 8 से चालु होती हैं और 9 जल्द ही समाप्त होने की कगार पर है। जियो तेजी से अपनी कंपनी को विस्तार देने की कोशिश में है।