Samsung Galaxy S8 और S8+ की प्री-रजिस्ट्रेशन भारत में शुरू

Punjab Kesari

जांलधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने Samsung Galaxy S8 और S8 + को लांच करने के बाद अब भारत में इसकी प्री-रजिस्ट्रेशन खोलने का फैसला किया है, परंतु अभी इन स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इनके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है और ऐसा तभी होता है जब डिवाइस को देश में जल्द लॉन्च किया जाना हो। प्री-रजिस्ट्रेशन पेज पर आपके सम्पर्क से जुड़ी सूचना और स्मार्टफोन के उपलब्ध होने पर ई-मेल आई.डी पूछी जा रही है, इसके अलावा उपयोगकर्त्ता से Galaxy S8 के बारे में भी पूछा जा रहा है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इन फोन को मई में लॉन्च कर सकती है, लेकिन अब प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं, इसलिए हो सकता है कि सैमसंग अपने इन लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पहले ही लॉन्च कर दे।

 बेजल लेस डिस्प्ले :

एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित Samsung Galaxy S8  स्मार्टफोन में 5.8 इंच साइज की (1440x2960) पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली QHD+ सुपर AMOLED Infinity डिस्प्ले दी गई है वहीं Galaxy S8+ में 6.2 इंच की (1440x2960) पिक्सल रिजॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली QHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मौजूद है जिस पर गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी गई है।

प्रीमियम कैमरा :

गैलेक्सी एस8 व एस8+ स्मार्टफोन्स में 12 मेगापिक्सल का F1.7 ड्यूअल पिक्सल रियर कैमरा दिया गया है जो लो लाइट कन्डीशन्स में तस्वीरें क्लिक करने में मदद करेगा। यह कैमरा ज़ूम के साथ एंटी ब्लर फोटोज़ को कैप्चरर करने में मदद करेगा। सेल्फी को क्लिक करने के लिए इस फोन में F1.7 8 मेगापिक्सल का अॉटोफोक्स फ्रंट कैमरा दिया गया है।

पावरफुल पर्फोर्मेंस :

गैलेक्सी एस8 व एस8+ वाटरप्रूफ स्मार्टफोन्स में क्वालकॉम का नया प्रोसेसर 835  (2.35GHz क्वाड कोर + 1.7GHz क्वाड कोर) दिया गया है। वहीं इन स्मार्टफोन्स के भारत में मिलने वाले वेरिएंट्स में सैमसंग के Exynos 8895 SoC (2.35GHz क्वाड कोर + 1.9GHz क्वाड कोर) होने की उम्मीद है।

कनैक्टीविटी के लिए इनमें 4G LTE (Cat. 16), Wi-Fi 802.11ac (2.4GHz, 5GHz), ब्लुटूथ v5.0, USB टाइप-C, NFC और GPS मौजूद है। इसके अलावा दोनों ही वेरिएंट्स वायरलैस चार्जिग व फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करते हैं।