रिलायंस जियो के नाम से ऐसे मैसेज आए तो भूलकर भी ना करें क्लिक!

Punjab Kesari

जालंधर - रिलायंस जियो यूजर्स को आजकल एक मैसेज आ रहा है जिसमें हैप्पी न्यू ईयर पैक में बिना कोई एडिशनल चार्ज दिए डाउनलोड लिमिट को बढ़ाने की ट्रिक्स बताई गई हैं। यह मैसेज एक स्पैम है और इससे आपके फोन को नुकसान हो सकता है साथ फोन में मौजूद आपका पर्सनल डाटा भी चोरी होने की आशंका है। 

जानें क्या है पूरा मामला -

पिछले कुछ दिनों से Jio यूजर्स के नंबर पर आ रहे इस मैसेज में हैप्पी न्यू ईयर पैक की 1GB 4G डाटा लिमिट बिना पैसे खर्च किए बढ़ाने का दावा किया जा रहा है। मैसेज में लिखा है कि इस लिंक को क्लिक करने से आपकी डेली डाउनलोड लिमिट 1 जीबी से बढ़कर 10 जीबी हो जाएगी। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो भी यह स्पष्ट कर चुकी है कि उसने ग्राहकों को ऐसी कोई सुविधा नहीं दी है और यह मैसेज स्पैम है। इस मैसेज में ग्राहकों को एक फॉर्म भरने के लिए कहा जा रहा है और इस फॉर्म में फोन नंबर, ईमेल अड्रेस जैसी पर्सनल डीटेल्स मांगी गई हैं। इसके अलावा फॉर्म को 10 अन्य लोगों को फॉरवर्ड करने की शर्त भी पूरी करने को कहा गया है। 

jio spam

फेक फार्म -

खुद इस फॉर्म के आखिरी में यह लिखा गया है कि Go4G का रिलायंस या Jio से कोई नाता नहीं है। इसके आलावा 10 ग्रुप में मैसेज भेजने के बाद जो पेज खुल रहा है वहां 'कान्ट बी रीच्ड' मैसेज मिल रहा है। डाटा लिमिट को लेकर किया गया आपका ये छोटा सा लालच आपको भरी मुसीबत में डाल सकता है। इसीलिए सिर्फ रिलायंस जियो ही नहीं किसी भी कंपनी से संबंधित ऐसा कोई मैसेज आने पर आपको पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफर की जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए।