जल्द ही आॅटोमोबाइल क्षेत्र में दस्तक देगी JIO, कार वालों को मिलेगी यह सर्विस

Punjab Kesari

जालंधरः वेलकम ऑफर और सस्ते टैरिफ प्लान के साथ टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री करने वाली रिलायंस जियो अब ऑटोमोबाइल क्षेत्र में तहलका मचाने जा रही है। इसके तहत रिलायंस जियो कारों के लिए एक ऐसी डिवाइस लेकर आ रही है जो उनकी आवाजाही नियंत्रित करेगी। इसके अलावा यह डिवाइस कार के मालिक को मोबाइल फोन एप्प के जरिए ईंधन और बैटरी के बारे में अलर्ट भी देगी। यह सर्विस कंपनी की ओर ग्राहकों को फ्री में दी जाएगी। हालांकि इन सभी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए कार मालिक को रिलायंस जियो सिम यूज करनी होगी।

JIO की यह डिवाइस इस तरह करेगी काम 

जानकारी के मुताबिक, रिलायंस की यह डिवाइस कई खूबियों से लैस होगी। जैसे कि चोरी के बाद आपकी कार अपने आप रुक जाएगी और आपकी कार कहां जा रही है, इसके बारे में मालिक को अलर्ट भी देगी। यह डिवाइस कार में wifi की सुविधा भी देगी जिससे कार को ढूंढा भी जा सकेगा। 

डिवाइस की कीमत

आपको बता दें कि रिलायंस जियो इस संबंध में वाहन निर्माता कंपनियों से बातचीत कर रही है और जल्द ही इस डिवाइस को मार्केट में पेश की जाएगी। इस डिवाइस की कीमत लगभग 2000 रुपए होगी। जियो की इस कार प्रबंधन डिवाइस के जरिए मालिक को यह जानकारी मिल सकेगी कि ड्राइवर उनकी कार कहां चला रहा है। यह भी बताएगी कि कार कौनसे भौगोलिक क्षेत्र में चल रही है। इसके अलावा किसी भी दूरदराज के क्षेत्र से कार का एसी इसके जरिए शुरू किया जा सकेगा।