ट्राई ने वैश्विक सिम कार्ड कंपनियों से सर्विस में कमी की शिकायत पर जवाब मांगा

Punjab Kesari

जालंधरः दूरसंचार विनियामक ने अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड और ग्लोबल कालिंग कार्ड कंपनियों से विदेश जाने वाले ग्राहकों को वहां उनके कार्ड पर मिलने वाली सेवाओं की गुणवत्ता में कमी का मामला उठाया और इस पर उनसे जवाब मांगा है।  

दूरसंचार विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (ट्राई) ने पिछले सप्ताह एेसी आठ-नौ कंपनियों की बैठक बुलाई थी। ट्राई ने उसने वैश्विक कार्ड पर सेवा की गुणवत्ता और ग्राहकों की असुविधा के बारे में जवाब देने को कहा है। इस बैठक में मैट्रिक्स, यूनीकनेक्ट और वनवल्र्ड टेलीसर्विसेज जैसी कंपनियां शामिल हुईं। 

ट्राई के एक सूत्र ने कहा एसएमएस के जरिए कराए गए एक सर्वे में पाया गया कि एेसे कार्डों का इस्तेमाल करने वाले करीब आधे ग्राहकों ने सेवाओं के प्रति असंतोष जताया। कुछ ने कहा कि उनका कार्ड आंशिक रूप से काम आया या बिल्कुल नहीं चला।  सूत्र ने कहा, ‘सर्वे में करीब 30 प्रतिशत ग्राहकों ने कहा कि उनका कार्ड बिल्कुल काम नहीं आया जबकि 20 % ने कहा कि उनका कार्ड थोड़ा बहुत ही चला।’  

सूत्र ने कहा कि इस सर्वे के बाद ट्राई ने इस मामले पर ध्यान दिया है। कंपनियों से अपने इस मामले पर विचार कर एक दो दिन में अपना जवाब देने को कहा गया है।  उसने कहा कि ट्राई भारत में बेचे जोने वाले वैश्विक कालिंग कार्ड पर सेवा गुणवत्ता सुधारने के उपायों के लिए दिशा निर्देश जारी कर सकता है।