Amazon ने बैन किया Apple TV और गूगल क्रोमकास्ट

  • Amazon ने बैन किया Apple TV और गूगल क्रोमकास्ट
You Are HereGadgets
Sunday, October 4, 2015-12:07 PM
नई दिल्लीः  एप्पल डिवाइस के यूजर्स के लिए यह बुरी खबर है कि अब आपको ऑनलाइन रिटेलर कंपनी एमेजॉन पर एप्पल TV और गूगल क्रोमकास्ट नहीं मिलेंगे क्योंकि एमेजॉन पर इन डिवाइस की बिक्री बंद होने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, एमेजॉन ने अपने मार्केट सेल को एक मेल करके बताया है कि अब एमेजन पर एप्पल TV और गूगल क्रोमकास्ट के नए प्रोडक्ट की लिस्टिंग नहीं की जाए। जो भी यूनिट इस वक्त लिस्ट की गई हैं उनको 29 अक्तूबर तक हटा दिया जाएगा।
 
एमेजॉन के प्रवक्ता ने बताया कि इस बदलाव का कारण है ये एप्पल और गूगल के ये डिवाइसिस आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं इसलिए हमने इन्हें साइट पर न बेचने का फैसला किया है। इन दोनों कंपनियों के स्ट्रीमिंग डिवाइसेस के अलावा आपको x-box सहित बाकी स्ट्रीमिंग डिवाइस मिलेंगे। इस विवाद पर एपल और गूगल की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।
 
सूत्रों से यह जानकारी भी मिलती है की अमेज़न का प्राइम इंस्टेंट विडियो, क्रोमकास्ट और एप्पल टीवी द्वारा सपोर्ट नहीं किया जाता है। वहीं अमेज़न का खुद का प्रॉडक्ट Fire और Fire TV स्टिक भी इसी कैटेगरी में आता है। शायद इसलिए भी अमेज़न ने इस प्रकार का कदम उठाया है। साथ ही अमेज़न ने इस बात का भी खुलासा किया कि उसके प्राइम विडियो सपोर्ट करने वाले डिवाइस Roku, Xbox, और PlayStation की उसके ऑनलाइन स्टोर द्वारा बिक्री चालू रहेगी।

Latest News