मोजिला सीईओ ने माइक्रोसॉफ्ट पर लगाया आरोप

  • मोजिला सीईओ ने माइक्रोसॉफ्ट पर लगाया आरोप
You Are HereGadgets
Friday, July 31, 2015-1:18 PM

जालंधरः मोजिला माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 10 द्वारा अपनी बढ़त को डिफॉल्ट ब्राऊजर बनाने के फैसले से खुश नहीं है।

एक खुले खत में मोजिला सीईओ क्रिस बियर्ड ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला पर आरोप लगाया है कि माइक्रोसॉफ्ट उपयोगकर्ताओं को भटका रही है।  उन्होंने कहा कंपनी का ऐसा फैसला एक "आक्रामक है और रिवर्स करने के लिए तकनीक की दिग्गज कंपनी  पर उन्होंने उपयोगकर्त्ता विकल्प ओवरराइड करने का आरोप लगाया है और कंपनी की इस संबंधी बैठक बुलाने को कहा है।''

बियर्ड ने कहा कि जब पहली बार विंडोज 10 को देखा था तो माइक्रोसॉफ्ट को इसके बारे में एक पत्र में बताया था लेकिन इस बात पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया गया।

गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट ने दो दिन पहले मुफ्त डाऊनलोड के तौर पर पेश किया था। यह कंपनी के 3 साल के भीतर एक अरब उपकरणों में विंडोज 10 के उपयोग के लक्ष्य से बहुत दूर है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वह विभिन्न चरणों में साफ्टवेयर जारी कर रही है ताकि आसानी से डाऊनलोड सुनिश्चित किया जा सके।  

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लाग में कहा कि उसने अब तक उन सभी पुरानी विंडोज प्रणाली का उपयोग करने वाले उन उपभोक्ताओं को विंडोज 10 मुहैया नहीं कराया है जिन्होंने इसे मुफ्त अपग्रेड करने की मांग की थी। विंडोज 10 को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और समीक्षक पिछले स्वरूप विंडोज 8 का बेहतर मॉडल करार दे रहे हैं। 


Latest News