माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में शुरू किया साइबर सुरक्षा एंगेजमेंट सेंटर

  • माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में शुरू किया साइबर सुरक्षा एंगेजमेंट सेंटर
You Are HereGadgets
Wednesday, June 8, 2016-4:10 PM

जालंधर - साइबर सुरक्षा को सशक्त बनाने के उद्देश्य से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉट ने दिल्ली एनसीआर के गुड़गांव में अपना साइबर सिक्योरिटी एंगेजमेंट सेंटर (सीएसईसी) शुरू करने की घोषणा की है। 

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि सी.एस.ई.सी (CSEC) का उद्देश्य सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत साइबर अपराधों से लड़ने के लिए भारतीय कारोबारों, सरकार और शैक्षणिक संगठनों के साथ साइबर सुरक्षा के लिए सहयोग को मजबूती प्रदान करना है, साथ ही भारतीय कंप्यूूटरों तथा इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को साइबर हमले के खतरों से सुरक्षित बनने की दिशा में सहयोग बढ़ाना है। 

इस केंद्र के माध्यम से माइक्रोसॉट के डिजिटल क्राइम विशेषज्ञों को एक साथ लाया गया है। उन्होंने कहा कि गुड़गांव का यह केन्द्र भारत में माइक्रोसॉट के लिए एक समर्पित केंद्र के तौर पर काम करेगा। माइक्रोसॉट कंसल्टेंसी सर्विसेज (एमसीएस) की इकाई के रूप में भारत आधारित एक समर्पित टीम भी साइबर मॉनिटरिंग करेगी और लर्निंग आधारित डिटेक्शन टेक्नोलॉॅजी मशीन के इस्तेमाल की पेशकश करेगी तथा देश में इंटरप्राइज ग्राहकों के साइबर खतरे पर तेजी से कार्रवाई कर उसका समाधान सुनिश्चित करेगी।


Latest News