25 मई को लांच हो सकता है शाओमी मी मैक्स 2 स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर - चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi मी मैक्स के अपग्रेड शाओमी मी मैक्स 2 को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 25 मई को पेश कर दिया जाएगा। इसे सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि शाओमी मी मैक्स को भारत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में शाओमी मी मिक्स 2 को भी यहां के मार्केट में पेश किया जा सकता है।

शाओमी मी मिक्स 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें  6.44 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे और दोनों में अलग-अलग चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा।स्नैपड्रैगन 626 के साथ 4 जीबी रैम या स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम दिया जाएगा।यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।अगर हमें सारे फ़ीचर जानने है तो इसके लिए हमें 25 मई तक का इंतज़ार करना चाहिए।

मी मैक्स 2 में एक फुल मेटल बॉडी हो सकती है। फोन के रियर पर सबसे ऊपर दांयें कोने में कैमरा और फ्लैश हो सकता है। इसके अलावा, इन तस्वीरों से डिवाइस के निचले किनारे पर डुअल स्पीकर ग्रिल और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होने का पता चलता है। डिवाइस के ऊपरी हिस्से पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक है। पिछले वेरिएंट की तरह ही, रियर पर बींचोबीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। माइक्रो-यूएसबी को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से बदल दिया गया है। पिछले वेरिएंट की तुलना में नए फोन के डिज़ाइन में शायद ही कोई बदलाव हुआ है।