Xiaomi Redmi 3s ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपनी लोकप्रिय सीरीज़ रेडमी का नया स्मार्टफोन 16 मई को लॉन्च करने वाली  है।यह शाओमी रेडमी 4 होगा। बीच कंपनी ने जानकारी दी है कि उसने भारत में अब तक 40 लाख से ज्यादा शाओमी रेडमी 3एस और शाओमी रेडमी 3एस प्राइम स्मार्टफोन बेचे हैं।यह स्मार्टफोन भारत में बिकने वाला सबसे ज़्यादा ऑनलाइन स्मार्टफोन बन चुका है। शाओमी रेडमी 3एस और रेडमी 3एस प्राइम को भारत में पिछले साल अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था। आज की तारीख में इन दोनों हैंडसेट की लोकप्रियता अंदाज़ा इससे लगाइए कि हर हफ्ते ऑनलाइन सेल में दोनों ही हैंडसेट चंद मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं। 

रेडमी 3एस को सबसे पहले पिछले साल जून में चीन में लॉन्च किया गया था। और इसके बाद अगस्त में 6,999 रुपये की कीमत में यह फोन भारत में पेश किया गया। इसके अलावा 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज व फिंगरप्रिंट सेंसर वाले रेडमी 3एस प्राइम को 8,999 रुपये में लॉन्च किया गया।

रेडमी 3एस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है।यह एंड्रॉयड मार्शमैलो आधारित मीयूआई 7.5 पर चलता है। इस फोन में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 505 जीपीयू दिया गया है।स्मार्टफोन में 16 जीबी  अौर 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का एलईडी फ्लैश कैमरा अौर 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी के अलावा वाई-फाई, जीपीआरएस/एज, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, ब्लूटूथ, ग्लोनास, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन और माइक्रो-यूएसबी जैसे फ़ीचर शामिल है।फोन को पावर देने के लिए 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है।