19 हजार की कीमत में iphone7 को टक्कर दे रहा Xiaomi का Max Prime

Punjab Kesari

जालंधरः चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi मार्केट में अपने कई बेहतरीन स्मार्टफोन्स को पेश करती रहती है। जोकि अपनी स्पेसीपिकेशन्स और कीमत के कारण अन्य कई स्मार्टफोन्स से बढ़िया साबित होते है। इसी के अन्तर्गत Xiaomi का लेटेस्ट स्मार्टफोन MI Max Prime सभी नये फीचर्स से लैस है। iphone 7 से अगर इसका कम्पेरिजन किया जाए तो Max Prime स्क्रीन से लेकर बैटरी तक के मामले में iphone 7 से आगे है। जबकि दोनों स्मार्टफोन की कीमत में करीब 30 हजार रुपए का डिफरेंस है। कम कीमत में ज्यादा फीचर का यूज करना चाहते हैं तो MI Max Prime को आप चुन सकते हैं।

डिस्पले- MI Max Prime में 6.4 इंच की बड़ी स्क्रीन दी गई है। जबकि iphone 7 में 4.7 इंच की स्क्रीन है। यानि बड़ी स्क्रीन आपके प्रिफरेंस में है तो MI Max Prime को आप चुन सकते हैं। दोनों ही फोन टचस्क्रीन हैं। MI Max Prime का रेजोल्यूशन 1080X1920 है। वहीं iphone 7 का रेजोल्यूशन 750X1334 है।

बैटरी-  रेडमी MI Max Prime में 4850mAH की बैटरी दी गई है। वहीं iphone 7 में 1960mAH की बैटश्री है। वजह के मामले में Max Prime 230 ग्राम का है तो iphone 138 ग्राम का है।

रैम- MI Max Prime में 4GB रैम दी गई है। जबकि iphone 7 की रैम 2GB है। वहीं MI Max Prime की रोम 128GB है। iphone 7 की रोम 32GB है।

एक्सपेंडेबल स्टोरेज- MI Max Prime में कंपनी ने एक्सपेंडेबल स्टोरेज का फीचर दिया है यानि माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप इसकी स्टोरेज कैपेसिटी बढ़ा सकते हैं जबकि iphone 7 में एक्सपेंडेबल स्टोरेज की सुविधा नहीं है।

कैमरा- बैटरी, स्क्रीन के अलावा कैमरे के मामले में भी MI Max Prime आगे है। इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जबकि iphone 7 का फ्रंट कैमरा 7MP का है। फ्लैश का फीचर दोनों ही डिवाइस में है। MI Max Prime का बेक कैमरा 5MP का है, जबकि iphone 7 में 7MP का बेक कैमरा है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- MI Max Prime मार्शमैलो पर रन करता है। जबकि iphone 7 IOS 10 पर रन करता है।

कनेक्टिविटी- MI Max Prime में दोनों सिम 4G/Volte पर चलेंगी। iphone 7 में एक ही सिम है, जो 4G/LTE पर चलती है। यानि MI Max Prime में कॉलिंग क्वालिटी पर ज्यादा फोकस किया गया है।

प्राइस- MI Max Prime की कीमत 18 हजार 999 रुपए है। वहीं iphone 7 48 हजार 990 रुपए में अवेलेबल है। फीचर्स के हिसाब से देखा जाए तो MI Max Prime में किसी तरह की कमी नहीं। बड़े डिस्पले और बैटरी की सुविधा भी इसमें मिल रही है।