एप्पल डिवाइसिस को साइबर अटैक्स से बचाएगी Malwarebytes एप्प

  • एप्पल डिवाइसिस को साइबर अटैक्स से बचाएगी Malwarebytes एप्प
You Are HereLatest News
Monday, August 6, 2018-6:42 PM

- वैब ब्राऊजिंग करते समय यूजर्स को मिलेगी फुल प्रोटैक्शन

जालंधर : अगर आपके पास एप्पल की डिवाइस है और आप तेजी से बढ़ रहे साइबर अटैक्स से अपनी डिवाइस व उसमें सेव किए गए डाटा को बचाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। एप्पल डिवाइसिस को साइबर अटैक्स से बचाने के लिए Malwarebytes नाम की नई एप को तैयार किया गया है जिसे iOS ऑप्रेटिंग सिस्टम के लिए ऑल-इन-वन एप कहा जा रहा है। 9 टू 5 मैक की रिपोर्ट के मुताबिक इसे कुछ देशों में उपलब्ध कर दिया गया है, वहीं कुछ देशों में इसी महीने उपलब्ध किया जाएगा। 

क्यों खास है यह एप

Malwarebytes नामक यह एप iOS यूजर्स को कॉल व स्पैम मैसेजिस को ब्लॉक करने में मदद करेगी। वहीं वैब ब्राऊजिंग करते समय थ्रैट्स को लेकर भी फुल प्रोटैक्शन देगी। इसमें मैसेज फिल्टर के साथ अन्य फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari

एप में क्या मिलेगा खास -

कॉल प्रोटैक्शन 

इस एप की मदद से आप अनचाही काल आने पर उसको लेकर रिपोर्ट कर सकते हैं व स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने में भी मदद मिलेगी। 

स्पैम मैसेजिस प्रोटैक्शन और फिल्टरिंग

कॉल प्रोटैक्शन की तरह ही स्पैम मैसेज प्रोटैक्शन की मदद से किसी भी नम्बर से मैसेजिस को ऑटोमैटिकली बंद किया जा सकेगा। इसमें स्कैमर्स के नाम से एक लिस्ट शो होगी जिसमें आप बंद किए गए सभी मैसेजिस वाले नम्बर्स को देख सकेंगे।  

PunjabKesari

वैब प्रोटैक्शन

इस एप की मदद से iPhone का उपयोग करते समय आपको फुल वैब प्रोटैक्शन मिलेगी। यह फिशिंग, स्कैम्स व ऑनलाइन थ्रैट फैलाने वाली वैबसाइट्स से सुरक्षा प्रदान करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक यह ऐसी साइट्स को लोड ही नहीं करेगी जिससे iPhone की परफॉर्मैंस बेहतर बनेगी। 

ऐड/ट्रैकर ब्लॉकिंग

इसमें ऐड/ट्रैकर ब्लॉकिंग की सुविधा भी दी गई है जो जोखिम भरी वैबसाइट्स से नकारात्मक ऐड्स को शो होने से रोकेगी और सुरक्षा प्रदान करेगी। इसमें ऐड ब्लॉकिंग फैसिलिटी भी दी गई है जो सफारी ब्राऊजर को अन्य के मुकाबले एडीशनल ऐड्स लोड करने से रोकती है।

चुकाने पड़ेंगे इतने पैसे 

Malwarebytes एप के फ्री वर्जन में टैक्स्ट मैसेज फिल्टरिंग और ऐड/ट्रैकर ब्लॉकिंग की सुविधा मिलेगी, वहीं प्रीमियम सब्सक्रिप्शन  में यूजर को कॉल प्रोटैक्शन व टैक्स्ट फिल्टरिंग की सुविधा दी जाएगी लेकिन इसके लिए 1.49 डॉलर (लगभग 102 रुपए) प्रति महीने व 11.99 डॉलर (लगभग 800 रुपए) हर साल के देने पड़ेंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh