इन फीचर्स की वजह से सबसे अलग है देश की पहली AI सिस्टम वाली MG Astor

  • इन फीचर्स की वजह से सबसे अलग है देश की पहली AI सिस्टम वाली MG Astor
You Are HereAutomobile
Thursday, September 30, 2021-10:11 PM

ऑटो डेस्क। एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी MG एस्टर को अनवील किया था। आपको बता दें यह देश की पहली पर्सनल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस असिस्टेंट इनेबल्ड और पहली ऑटोनॉमस (लेवल-2) टैक्निक वाली कार है। इस कार के शानदार फीचर्स की वजह से ये अपने सेगमेंट की सबसे दमदार कार होने वाली है।
PunjabKesari
इसके AI सिस्टम में एक इंटरैक्टिव रोबोट दिया गया है जो बात भी कर सकता है। इंसानों की तरह आवाजों और भावनाओं की नकल करने के साथ ही यह हिंग्लिश लैंग्वेज और भारतीय लहजे को भी बखूबी समझेगा। यह ICE यानी कि इंटरनल कंब्शन इंजन के तौर पर आएगी। 
MG Astor तीन स्टीयरिंग फील मोड्स नॉर्मल, अर्बन और डायनेमिक के साथ आएगी। ये ड्राइविंग मोड्स ड्राइवर के हिसाब से स्टीयरिंग वेट को अलग-अलग करेंगे। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4323 मिलीमीटर, ऊंचाई 1650 मिलीमीटर और चौड़ाई 1809 मिलीमीटर है।
PunjabKesari
इस कार में आपको तीन इंटीरियर कलर थीम रेड एंड ब्लैक, बेज एंड ब्लैक और ऑल-ब्लैक मिलते हैं। ड्राइविंग सीट में आपको सिक्स-वे पावर एडजस्टमेंट मिलता है। इसके अलावा 10.1-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ-साथ म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए ऐप मिलेगा।
MG ने इसमें दो पेट्रोल इंजन दिए हैं। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 110 PS की पावर के साथ 144 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि दूसरा वैरिएंट 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल 140 PS की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 
एमजी एस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री कर रही है। इसके राइवल्स की बात करें तो Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और हाल में लॉन्च हुई Volkswagen Taigun जैसी कारों से मुकाबला करेगी।


Edited by:Piyush Sharma

Latest News