शहर में उपयोग करने के लिए बनाई गई खास इलैक्ट्रिक मोपेड

  • शहर में उपयोग करने के लिए बनाई गई खास इलैक्ट्रिक मोपेड
You Are HereAutomobile
Sunday, October 13, 2019-4:52 PM

गैजेट डैस्क: शहर में उपयोग करने के लिए एक खास तरह की इलैक्ट्रिक मोपेड बनाई गई है जो बिना प्रदूषण के सफर करवाएगी। इसको उपयोग करने के दौरान रख-रखाव का खर्च कम होगा वहीं इसे पार्क करने में भी चालक को परेशानी नहीं होगी।

  • इस इलैक्ट्रिक मोपेड को डच की इलैक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कम्पनी Brekr द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि मॉडल B नामक यह मोपेड एल्यूमीनियम फ्रेम पर तैयार की गई है जिस वजह से इसका वजन सिर्फ 61 किलोग्राम है। इसमें 17 इंच के टायर लगे हैं वहीं सुरक्षा के मद्देनजर इसके फ्रंट और रियर में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक को लगाया गया है। 

PunjabKesari

एक चार्ज में चलेगी 80 किलोमीटर

इसमे सिंगल 1.9 kWh के बैटरी पैक को फिट किया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज कर 80 किलोमीटर तक के सफर को तय किया जा सकता है। इस बैटरी को बीच में से निकाल कर घर में आसानी से चार्ज किया जा सकता है। 

PunjabKesari

मोबाइल एप पर मिलेगी ट्रिप की जानकारी

कम्पनी ने इसमें एक GPS मॉड्यूल शामिल किया है जोकि Brekr द्वारा बनाई गई खास मोबाइल एप पर आपकी राइड की पूरी जानकारी शो करता है। 

PunjabKesari

टॉप स्पीड व कीमत

इसके बेस वेरिएंट को 25 km/h की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है वहीं हाई एंड वेरिएंट 45 km/h की आधिक्तम रप्तार तक जा सकता है। यानी इसे हाईवे के लिए नहीं बनाया गया है और सिटी राइड्स के लिए इसे काफी बेहतर माना जा रहा है। इसकी कीमत 4,650 अमरीकी डॉलर (लगभग 3 लाख 30 हजार रुपए) रखी गई है और इसकी बिक्री 2020 की पहली छमाही के दौरान शुरू की जाएगी।
 


Edited by:Hitesh

Latest News