Ford Mustang को क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार रेटिंग

  • Ford Mustang को क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार रेटिंग
You Are HereBusiness
Friday, July 21, 2017-7:02 PM

जालंधर- यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (यूरो एनकैप) ने एक बार फिर फोर्ड मस्टैंग का क्रैश टेस्ट किया है, इस बार मस्टैंग को पांच में से 3-स्टार रेटिंग मिली है। बता दें कि इससे पहले जनवरी महीने में हुए क्रैश टेस्ट में मस्टैंग को महज 2-स्टार रेटिंग मिली थी। इस बार हुए क्रैश टेस्ट में मस्टैंग के अपग्रेड वर्जन को उतारा गया, इसमें सेफ्टी को पहले से ज्यादा पुख्ता किया गया है। कंपनी का कहना है कि जिन ग्राहकों ने जुलाई 2017 में मस्टैंग बुक कराई है, उन्हें मस्टैंग का अपग्रेड वर्जन मिलेगा।

वहीं दोनों ही बार इस कार को व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में 72 फीसदी और चाइल्ड सुरक्षा के लिए 32 फीसदी स्कोरिंग मिली। यूरो एनकैप के अनुसार मस्टैंग के अपग्रेड वर्जन में कंपनी ने प्री-कोलिजन असिस्ट के साथ पैडरेशन डिटेक्शन, कोलिजन वार्निंग, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन कीपिंग जैसे सेफ्टी फीचर शामिल किए हैं, जिसकी बदौलत इसे 3-स्टार रेटिंग मिली है। पैडरेशन और सेफ्टी असिस्ट की वजह से पैसेंजर सुरक्षा और पुख्ता हुई है।

इन फीचर के अलावा मस्टैंग की सेफ्टी फीचर लिस्ट में सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स, लोड लिमिटर्स, सीट बेल्ट रीमाइंडर और ड्राइवर व फ्रंट पैसेंजर के लिए फ्रंट, साइड हैड, साइड चेस्ट और साइड पेलविस एयरबैग दिए गए हैं। पीछे वाले पैसेंजर की सुरक्षा के लिए साइड हैड एयरबैग दिए गए है, पीछे वाले सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर्स नहीं दिए गए हैं। चाइल्ड पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में आईएसओफिक्स एंकर दिए गए हैं।


Latest News