अमेरिका में जांच के दायरे में फंसी Apple

  • अमेरिका में जांच के दायरे में फंसी Apple
You Are HereTop Stories
Tuesday, June 4, 2019-2:43 PM

गैजेट डेस्कः अमेरिका में एक बार फिर एप्पल जांच के घेरे में आ गई है। अमेरिका के न्याय विभाग ने अधिकारियों को एप्पल की एंटी ट्रस्ट नियमों की जांच करने का अधिकार दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल न्याय विभाग अविश्वास जांचकर्ताओं की निगरानी में है। बताया जाता है कि DOJ इसके विज्ञापन और खोज कारोबार पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इसी दौरान संघीय व्यापार आयोग ने फेसबुक और अमेजॉन की जांच करने के लिए अधिकृत किया गया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि न्याय विभाग ने एप्पल के संबंध में क्या कार्रवाई की है और अविश्वासनीय मामले पर क्या ध्यान केंद्रित होगा।

मौजूदा समय में यूरोपिय संघ में एप्पल के खिलाफ जांच चल रही है जहां स्ट्रीमिंग म्यूजिक प्रदाता Spotify ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि वह अपनी म्यूजिक एप का पक्ष ले रहा है और एप्प स्टोर फीस के साथ Spotify की कीमतों से वंचित कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने व्यव्स्था दी थी कि उसे आईफोन एप्प खरीदारों द्वारा किए गए अविश्वसनीय मुकद्दमें का सामना करना पड़ेगा। यह कई वर्ष पूर्व ईबुक प्राइस-फिक्सिंग एंटीट्रस्ट मामले में भी शामिल है। अंततः उसे उपभोक्ताओं को रिफंड करना पड़ा जिन्होंने पुस्तकों के लिए अधिक राशि दी थी। 

सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने टेक कंपनियों की सूची में एप्पल को शामिल किया और कंपनी के एप्प स्टोर से बटने से एप्पल का मामला टूट जाना चाहिए। सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने इस वर्ष के शुरू में कहा था कि वह या तो मंच का संचालन करें या फिर वह स्टोर में काम करें। वह एक ही समय में दोनों काम एक साथ नहीं कर सकते है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:jyoti choudhary