फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 में नई Swift sport से उठा पर्दा

  • फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 में नई Swift sport से उठा पर्दा
You Are HereBusiness
Thursday, September 14, 2017-6:28 PM

जालंधर- जर्मनी में आयोजित फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान सुज़ुकी ने स्विफ्ट स्पोर्ट से पर्दा उठा दिया है। यह नई कार रेग्यूलर स्विफ्ट का हाइ-परफॉर्मेंस वर्जन है।नई स्विफ्ट स्पोर्ट को मजबूत पर कम वज़नी हाईटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। स्विफ्ट स्पोर्ट का वजन 970 किलोग्राम है जोकि पहले की तुलना में यह करीब 80 किलोग्राम कम वज़नी है।

PunjabKesari
लुक

2018 स्विफ्ट स्पोर्ट में नई ग्रिल, कार्बन-फाइबर फिनिशिंग के साथ दी गई है। इसमें नया बंपर, फ्रंट लिप स्पॉइलर, साइड स्कर्ट और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। पीछे की तरफ ड्यूल एग्जॉस्ट पाइप लगा है, यह फीचर मौजूदा मॉडल से लिया गया है। राइडिंग के लिए इस में 17 इंच के मशीन-कट अलॉय व्हील लगे हैं।

इसके अलावा 2018 स्विफ्ट स्पोर्ट के केबिन को भी स्पोर्टी बनाया गया है, इसमें जगह-जगह रेड हाइलाइटर देखे जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल की तरह नई स्विफ्ट स्पोर्ट में भी सेमी-बकेट सीटें दी गई हैं। इस में नई स्विफ्ट वाला फ्लैट-बोटम स्टीयिरंग व्हील लगा है, जो सबका ध्यान खींचेगा। यही स्टीयरिंग व्हील मारूति सुज़ुकी डिजायर में भी दिया गया है।

PunjabKesari

इंजन

नई स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 230 एनएम है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। बता दें कि भारतीय बाजार में स्विफ्ट स्पोर्ट की एक भी पीढ़ी को अभी तक लांच नहीं किया गया है। वही अब यह देखने होगा कि तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में उतारा जाएगा या नहीं।
 


Latest News