नौकरी पाने के लिए 17 साल के छात्र ने हैक कर दिया Apple का सिक्योर्ड सिस्टम

  • नौकरी पाने के लिए 17 साल के छात्र ने हैक कर दिया Apple का सिक्योर्ड सिस्टम
You Are HereTop Stories
Tuesday, May 28, 2019-5:18 PM

नई दिल्ली: ऑनलाइन डाटा के हैक होने या डाटा चोरी की खबरें तो आम हो गई है। लेकिन अब Apple जैसी दिग्गज कंपनी के सिक्योरिटी सिस्टम भी सुरक्षित नहीं रहे हैं। एक 17 साल के छात्र ने ही Apple का सिक्योर्ड सिस्टम हैक कर डाला। उसे लगा कि ऐसा करने से अधिकारी प्रभावित होंगे और वह उसे कंपनी में नौकरी दे देंगे। 
PunjabKesari

जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड का रहने वाले छात्र ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर दिसंबर 2015 में एप्पल का मैनफ्रेम हैक कर लिया उसके बाद वर्ष 2017 में फिर सिस्टम हैक कर कंपनी के डाटा को डाउनलोड कर लिया। उसने झूठे डिजिटल क्रेडेंशियल्स बनाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में अपने उच्च स्तर की विशेषज्ञता का इस्तेमाल किया, जिसने एप्पल के सर्वर से डाटा ऐसे दिए जैसे कंपनी का ही कर्मचारी उसका इस्तेमाल कर रहा है। 
PunjabKesari

कंपनी ने इस मामले पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस (एएफपी) से संपर्क किया जिसके बाद छात्र को पकड़ा गया। वहीं वकील मार्क ट्विग्स ने अदालत को बताया कि छात्र को उस समय अपने कार्यों की गंभीरता के बारे में पता नहीं था और उन्हें लगा कि कंपनी उन्हें नौकरी दे सकती है। अदालत ने छात्र को कई कंप्यूटर्स की हैकिंग के आरोपों के लिए दोषी करार दिया। मगर मजिस्ट्रेट डेविड व्हाइट ने उसे सजा नहीं सुनाई और आरोपी लड़के को नौ महीने तक अच्छे व्यवहार पर रखने के लिए 500 डॉलर के बांड पर रखा। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:vasudha