भारत में लांच हुअा Honda CR-V SUV का नया मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

  • भारत में लांच हुअा Honda CR-V SUV का नया मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स
You Are HereCars
Wednesday, October 10, 2018-10:43 AM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने SUV सीआर-वी की नई जनरेशन को भारत में लांच किया है। कंपनी ने अपनी इस कार को शानदार डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया है। 2018 होंडा सीआर-वी के साथ इस सैगमेंट में पहली बार  टॉर्क इंडिकेटर मॉनिटर दिया गया है। इसके अलावा इसमें इलैक्ट्रॉनिक गियर सिलैक्टर और इलैक्टॉनिक पार्किंग ब्रेक्स भी दी गई हैं। कंपनी ने अपनी इस कार की दिल्ली में शुरुअाती एक्सशोरूम कीमत 28.15 लाख रुपए और टॉप मॉडल की कीमत 32.75 लाख रुपए रखी है।

PunjabKesari
7 लोगों के बैठने की क्षमता

होंडा इंडिया की यह पहली सीआर-वी है जिसे 7 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ लांच किया गया है। होंडा ने 2018 सीआर-वी में सैगमेंट का पहला होंडा लेनवॉच देने के साथ कैमरा के साथ पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर दिया गया है। वहीं रिवर्स पार्किंग के लिए मल्टी एंगल कैमरा भी दिया गया है।

PunjabKesari
नया डीजल इंजन

2018 होंडा CR-V में नया 1.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 4,000 rpm पर 118bhp की पावर और 2,000 rpm पर 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं CR-V में लगा 2.0 पेट्रोल इंजन 6,500 rpm पर 151bhp की पावर और 4,300 rpm पर 189 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

PunjabKesariकेबिन

कार के केबिन को और भी ज़्यादा आरामदायक बनाया गया है और इसमें इंटीरियर को भी प्रिमियम क्वालिटी का बनाया गया है। कार के केबिन में टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाया गया है जो नेविगेशन सिस्टम से लैस है।

PunjabKesari
फीचर्स 

होंडा सीआर-वी में सन रूफ, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। बेहतर लुक वाली इस SUV में कंपनी ने एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं।

PunjabKesari
एनसीएपी टेस्ट

अापको बता दें कि 2018 होंडा सीआर-वी को एशियाई एनसीएपी टेस्ट में सुरक्षा के लिहाज़ से फुल 5-स्टार रेटिंग दी गई है। जिससे इस कार को काफी सुरक्षित माना जा रहा है। एेसे में माना जा रहा है कि यह कार लोगों को अपनी और अाकर्षित करने में कामयाब होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan