भारत में लॉन्च हुआ लग्जरी कार से भी महंगा क्रूज़र मोटरसाइकिल, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

  • भारत में लॉन्च हुआ लग्जरी कार से भी महंगा क्रूज़र मोटरसाइकिल, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereGadgets
Monday, August 13, 2018-4:07 PM

-  मोटरसाइकिल में शामिल किए गए ऐसे कई फीचर्स जो आपने कभी ना देखें होंगे

जालंधर : इंडियन मोटरसाइकिल्स ने अपनी टॉप क्लास क्रूज़र बाइक Chieftain Elite को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। इस शानदार मोटरसाइकिल की कीमत 38 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है। कम्पनी ने बताया है कि इसके सिर्फ 350 यूनिट्स ही तैयार किए जाएंगे जिन्हें ग्लोबली उपलब्ध किया जाएगा। 

- इस क्रूज़र मोटरसाइकिल में ऐसे कई लाजवाब फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें आपने अब तक किसी भी अन्य मोटरसाइकिल में नहीं देखे होंगे। इसमें लग्जरी कार से भी ज्यादा दमदार इंजन दिया गया है वहीं पहली बार मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम के साथ इनबिल्ट स्पीकर्स की सुविधा भी दी गई है। यूजर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसके दोनों साइड्स में बड़े आकार की डिग्गियों को लगाया गया है, जो सफर के दौरान जरूरी सामान को साथ ले जाने में काफी काम की साबित होंगी। 

1811cc थंडरस्ट्रोक पावरफुल इंजन

इस मोटरसाइकिल में 1811cc का थंडरस्ट्रोक V- ट्विन इंजन लगा है जो 3,000 rpm पर 161.6Nm की टार्क पैदा करता है। अनुमान है कि यह 100 bhp से भी ज्यादा पावर पैदा करेगा। 

PunjabKesari

7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

इस लाजवाब क्रूज़र मोटरसाइकिल में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जिसे इसकी निर्माता कम्पनी द्वारा ही तैयार किया गया है। इसकी खासियत यह है कि चालक ग्लव्स को पहने हुए भी इसका उपयोग कर सकता है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम सफर के दौरान रास्ते की जानकारी आपको देगा वहीं ब्लूटुथ के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट होकर स्मार्टफोन के जेब में पड़े होने पर भी कॉल उठाने में मदद करेगा। इसके अलावा यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम AM/FM रेडियो को भी सपोर्ट करता है।

PunjabKesari

200 वॉट के स्पीकर्स

इस मोटरसाइकिल की पिछली ओर सामान रखने के लिए लगाई गई डिग्गियों के उपर 200 वॉट के स्पीकर्स लगे हैं जो सफर के दौरान प्रीमियम साउंड आउटपुट देंगे। 

PunjabKesari

पावर विंडशील्ड की मिली सुविधा

इसमें पुश बटन पावर विंडशील्ड की सुविधा भी दी गई है यानी आप मोटरसाइकिल को चलाते समय सिर्फ एक बटन को दबाने पर अपने सामने विंडशील्ड को उपर की ओर खोल सकते हैं जिससे आपके चेहरे व शरीर पर कम हवा पड़ेगी और आप ज्यादा सुविधाजनक तरीके से सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। 

PunjabKesari

कीलैस स्टार्ट के साथ रिमोट लॉकिंग की सुविधा

इस मोटरसाइकिल को रिमोट के जरिए स्टार्ट किया जा सकता है वहीं इसमें रिमोट लॉकिंग की सुविधा भी दी गई है जिससे आप मोटरसाइकिल और साइड में लगी डिग्गियों को रिमोट से ही लॉक कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कम्फर्ट का रखा गया खास ध्यान

Chieftain Elite मोटरसाइकिल के डिजाइन को ऐसे तैयार किया गया है कि इसे चलाते समय आपकी रीढ़ की हड्डी सीधी रहे वहीं इसमें प्रीमियम लैदर सीट्स को लगाया गया है। इसमें एल्यूमीनियम फ्लोरबोड्स दिए गए हैं जिन्हें पिछले व्यक्ति के कद के हिसाब से ऊपर व नीचे किया जा सकता है।

PunjabKesari

पेंट करने में लगे 25 घंटे

इस मोटरसाइकिल के एक यूनिट को पेंट करने में इसके निर्माताओं ने 25 घंटों का समय लिया है जिसके बाद इस पर ग्राफिक्स का काम अलग से किया गया है।

PunjabKesari

ड्यूल डिस्क ब्रेक्स की सुविधा

ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 300mm की ड्यूल डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं वहीं रियर में 300mm की डिस्क को लगाया गया है। इस मोटरसाइकिल का वजन 388 किलोग्राम है। 

PunjabKesari

बेहतरीन सस्पैंशन सिस्टम

सस्पैशन की बात करें तो मोटरसाइकिल में 119mm टैलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स दिए गए हैं वहीं रियर में एयर अडजस्टेबल 114mm का मोनो शॉक सस्पेंशन लगा है जो उबड़ खाबड़ रास्ते में लगने वाले झटकों से मुसाफिरों को बचाएगा। 


Edited by:Hitesh

Latest News