Jaguar ने भारत में लॉन्च की 2018 मॉडल F-Type कूपे व कन्वर्टेबल

  • Jaguar ने भारत में लॉन्च की 2018 मॉडल F-Type कूपे व कन्वर्टेबल
You Are HereCars
Wednesday, July 18, 2018-9:41 AM

- दोनों मॉडल्स में मिलेगा नया इंजन 
 - कीमत 90.93 लाख रुपए से शुरू

जालंधर : टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली कम्पनी जैगुआर ने अपनी दो सीटर कार F-Type को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार को कूपे व कन्वर्टेबल दो ऑप्शन्स में लाया गया है और इनकी कीमत भी मॉडल के हिसाब से अलग-अलग ही रखी गई है। इसे नए तैयार किए गए 4 सिलेंडर इंजेनियम पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है जो इसकी परफोर्मेंस को और भी बेहतर बना देगा। कीमत की बात की जाए तो भारत में Jaguar F-Type के एंट्री लैवल कूपे मॉडल की कीमत 90.93 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसका कनवर्टेब्ल मॉडल 1 करोड़ 1 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

एंट्री लैवल मॉडल में मिलेगा 2.0 लीटर इंजन

इस स्पोर्ट्स कार के एंट्री लैवल मॉडल में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 296 bhp की पावर व 400 Nm का पीक टार्क पैदा करता है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह कार 5.7 सैकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रप्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

 

कार में किए गए अहम बदलाव

Jaguar F-Type को इस बार कुछ अहम बदलावों के साथ लाया गया है। कार में लगे इंजन का वजन मौजूदा मॉडल से 52 किलोग्राम कम किया गया है। इसके अलावा 4 सिलेंडर्स से इसकी पावर को भी बढ़ाया गया है। कार की चैसिस को भी पहले से काफी मॉडिफाई किया गया है ताकि चालक को सफर के दौरान अच्छा बॉडी कन्ट्रोल व राइड कम्फर्ट मिल सके। 

PunjabKesari

 

कन्वर्टेबल मॉडल में मिलेगा ज्यादा पावरफुल इंजन

F-Type कार के कनवर्टेबल मॉडल में ज्यादा पावरफुल इंजन मिलेगा जिस वजह से इसकी कीमत भी 1 करोड़ से पार है। 3.0 लीटर का सुपरचार्ज्ड V6 इंजन इसमें लगा है जो 335 bhp की पावर व 450 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। इस मॉडल की टॉप स्पीड 260 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी और यह 5.3 सैकेंड में 0 से 100 KM/H की रफ्तार पकड़ लेगी। 

 

कार में मिलेगा सब वूफर सिस्टम

सफर के दौरान यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इस कार में सबवूफर सिस्टम व 380 वॉट के 8 स्पीकर्स को लगाया गया है। रास्ते का पता बताने के लिए  10 इंच की टचस्क्रीन भी इसमें लगी है। इसके अलावा कूपे मॉडल में फुल पैनारोमिक सनरूफ व LED हैडलाइट्स भी दी गई हैं।

 

लॉन्च इवेंट 

जैगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रैजिडेंट और मैनेजिंग डायरैक्टर रोहित सूरी ने कहा है कि " हम 2.0 लीटर इंजन के साथ F-Type कार को लॉन्च कर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं। इससे हमारे ब्रॉड को भारत में काफी बढ़ावा मिलेगा। प्योर ब्रीड F-Type कार को खास तौर पर चालक व यात्री के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लाया गया है। कम्पनी का दावा है कि इस कार को चलाने में यूजर्स को अच्छा स्टेयरिंग रिस्पोंस व राइड कम्फर्ट मिलेगा। 

 

कार का टॉप लाइन वेरिएंट भी होगा उपलब्ध

इन दोनों के अलावा Jaguar F-Type का एक SVR वेरिएंट भी उपलब्ध होगा जिसमें 5.0 लीटर का सुपरचार्ज्ड V8 इंजन लगा होगा जो 567 bhp की पावर व 700 Nm का टार्क पैदा करेगा। इस इंजन को 7 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। यह मॉडल 0 से 100 की स्पीड 3.7 सैकेंड में पकड़ेगा और इसकी टॉप स्पीड 322 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी। इसे 2 करोड़ 65 लाख रुपए में लाया जाएगा।

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन