22.37km/l की माइलेज वाली Lexus की नई हाइब्रिड इलैक्ट्रिक सिडैन लांच

  • 22.37km/l की माइलेज वाली Lexus की नई हाइब्रिड इलैक्ट्रिक सिडैन लांच
You Are HereCars
Friday, July 20, 2018-12:03 PM

जालंधर- जापानी वाहन कंपनी लेक्सस ने भारत में 2018 ES 300h हाइब्रिड सिडैन को भारत में लांच किया है। नई Lexus ES 300h को नए ग्लोबल आर्किटेक्चर K (GA-K) प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार के स्टाइल को रिवाइज किया गया है और इसमें लेक्सस का डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगा। इसमें स्लिम LED हेडलैम्प्स हैं। कंपनी के मुताबिक, लेक्सस की यह नई ईएस300 हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार 22.37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं इस नई हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिडैन की भारत में एक्स शोरूम कीमत 59.13 लाख रुपये रखी गई है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

PunjabKesari

 

इंजन 

इस मिडसाइज़ हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिडैन में 2.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि नए फोर्थ जेनरेशन लेक्सस हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। नया हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम मिलकर कुल 217 पीएस का पावर जेनरेट करने में सक्षम हैं।

 

454-litre का बूट स्पेस 

नई ES 300h में 454-litre का बूट स्पेस दिया गया है जो कि आॅटो ओपन ट्रंक से लैस है। इस कार में कंसोल माउंटेड क्लाइमेट और आॅडियो कंट्रोल्स हैं। इसके साथ ही इसमें अजस्टबल और हीटेड सेमी अनीलाइन सीटें, 17 स्पीकर मार्क लेविंसन प्योर प्ले इंटरटेनमेंट सिस्टम है।

 

PunjabKesari

 

ड्राइव मोड

ES में ड्राइव मोड सिलेक्ट सिस्टम दिया गया है जो कि ड्राइवर को रोड कंडिशंस के हिसाब से कार की सेटिंग्स बदलने की सुविधा देता है। इसमें इको, नॉर्म और स्पोर्ट मोड में से कोई एक चुना जा सकता है।

 

फीचर्स 

कार में 7 इंच एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल है जो कि बड़े एनालॉग टैकोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर से लैस है। Lexus ES में 10 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल और ऐंटी थेफ्ट सिस्टम आदि सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

 

PunjabKesari

 

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसमें नए रिच क्रीम कलर को भी जोड़ा गया है। ड्राइवर के कंट्रोल पैनल और डिस्प्ले को ड्राइवर के नजदीक शिफ्ट किया गया है ताकि फ्रंट पैसेंजर के लिए पर्याप्त जगह बन सके। गाड़ी के वीलबेस को भी पहले से बढ़ाया गया है। 

Edited by:Jeevan
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन