21 नवंबर को लांच होगी नई Maruti Ertiga, देखे तस्वीरें

  • 21 नवंबर को लांच होगी नई Maruti Ertiga, देखे तस्वीरें
You Are HereGadgets
Sunday, November 4, 2018-10:45 AM

ऑटो डेस्क- पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई Maruti Ertiga 2018 को लेकर एक नई खबर सामने अाई है। बताया जा रहा है कि इस कार को 21 नवंबर को लांच किया जाएगा, वहीं कंपनी ने इसकी तस्वीरों को जारी कर दिया है। इस सेकंड जेनरेशन एमपीवी का लुक पहले से अधिक प्रीमियम और स्‍टाइलिश लग रहा है और नई आर्टिगा पहले से अधिक क्‍लासिक और बड़ी दिख रही है। माना जा रहा है कि इस नई कार की कीमत  7 लाख से शुरू होकर 11 लाख के बीच रह सकती है।

PunjabKesari
इंजन 

नई आर्टिगा में इंजन पहले से भी अधिक दमदार है। इसका इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। मारुति ने Ciaz facelift मॉडल में इसे सबसे पहले लांच किया था। इसका अपग्रेडेड दमदार इंजन 105 पीएस पावर के साथ 138 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। नई आर्टिगा के गियरबॉक्‍स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 5 स्‍पीड मैन्युअल गियर बॉक्‍स दिया गया है।

PunjabKesariइंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो नई आर्टिगा में डैशबोर्ड पर ऑडी जैसी फॉक्‍स वुड फिनिशिंग और कनेक्‍टेड वेंट्स इसको रॉयल बना रहे हैं। फीचर्स की बात करें तो मारुति ने इस कार के साथ ही ऑटोमेटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल का नया फीचर ऑफर किया है।

PunjabKesariफीचर्स 

इस कार में स्‍मार्ट प्‍ले टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम और एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्‍ले जैसे नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। वहीं कार को फ्रंट में ड्यूल एयर बैग्‍स के साथ स्‍मार्ट ABS और EBD जैसी तकनीकों से लैस है।

PunjabKesariडिजाइन

नई आर्टिगा के बैक में वॉल्‍वो की गाड़ियों जैसे टेललैंप दिए गए हैं। जो इसको मॉडर्न लुक दे रहे हैं। वहीं इसके फ्रंट में बड़ी क्रोम ग्रिल, स्‍लीक हैडलैंप और नए अलॉय वील्‍ज पहले इस कार को बेहतरीन लुक दे रहे हैं। फ्रंट में बोनट पर शॉर्प एजेस इसको स्‍लीक और स्‍टाइलिश बना रहे हैं।
 


Edited by:Jeevan

Latest News