Adidas ने बनाए फुली रीसाइकिलेबल रनिंग शूज़

  • Adidas ने बनाए फुली रीसाइकिलेबल रनिंग शूज़
You Are HereLatest News
Friday, April 19, 2019-10:54 AM

गैजेट डैस्क : यूरोप की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स वियर निर्माता कम्पनी Adidas ने ऐसे रनिंग शूज़ से पर्दा उठाया है जिन्हें 100 प्रतिशत रीसाइकिलेबल मटीरियल से तैयार किया गया है। Futurecraft Loop नामक इन शूज़ को TPU (थर्मोप्लास्टिक पोलियूरेथिन) पलास्टिक मटीरियल से तैयार किया गया है वहीं इसके मिडसोल को बूस्ट कुशनिंग टैक्नोलॉजी से बनाया गया है। एडिडास ने कहा है कि इस प्रोजैक्ट पर पिछले 6 वर्षों से कम्पनी काम कर रही थी और उनका लक्ष्य था कि कम से कम प्लास्टिक का वेस्ट किए लाजवाब शूज़ बनाए जाएं।

PunjabKesari

आसानी से बदल सकते हैं शूज़ के खराब हिस्से

एडिडास ने कहा है कि शूज़ में जरूरत पड़ने पर रॉ मटीरियल को बदला जा सकता है यानी जो हिस्सा खराब हो उसे नए के साथ बदल सकते हैं। इससे आपके प्रोडक्ट की लाइफ काफी बढ़ जाती है। आपको जानकार हैरानी होगी कि इन्हें बनाने में किसी भी तरह के ग्लू का इस्तेमाल नहीं किया गया है, यानी इन्हेें आसानी से नए मटीरियल के साथ बदल कर सालों-साल उपयोग कर सकते हैं। 

PunjabKesari

  • एडिडास ने बताया है कि इन शूज़ के डिवैल्पमेंट से मैन्यूफैक्चरिंग प्रोसैस तक कुल मिला कर 10 वर्षों का समय लगा है। कम्पनी ने दावा किया है कि इन शूज़ को पहन कर 400 किलोमीटर्स तक का टैस्ट किया गया है जिनमें उपयोगकर्ता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको वर्ष 2021 तक इंतजार करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh