जियो इफैक्ट: Airtel और BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में किया बदलाव

  • जियो इफैक्ट: Airtel और BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में किया बदलाव
You Are HereLatest News
Sunday, July 22, 2018-9:53 AM

जालंधर- हाल ही में रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को लांच किया है वहीं इस सर्विस के मार्केट में अाने से पहले ही एयरटेल और बीएसएनएल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में काफी बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। जिसमें ये दोनों कंपनियां यूजर्स को अपने प्लान्स में काफी डिस्काउंट दे रही हैं। देश की नंबर वन टेलीकॉम और दूसरी सबसे बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनी एयरटेल ने अपने 2.5 मिलियन यूजर्स को बनाए रखने के लिए प्लान्स में भारी डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है। कंपनी के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि एयरटेल अब 89-शहरों में अपने ब्रॉडबैंड प्लान (300 Mbps स्पीड) पर छह महीने और एक वर्ष के लिए 15% से 20% का डिस्काउंट दे रही है। "

 

PunjabKesari

 

एयरटेल 

वहीं अगर एयरटेल के दिल्ली सर्कल के यूजर्स 999 रुपए मासिक ब्रॉडबैंड प्लान छह महीने के लिए लेते है तो उन्हें मासिक 848 रुपए का भुगतान करना होगा। अगर यूजर्स इस प्लान को एक वर्ष के लिए चुनते हैं तो उन्हें 799 रुपए मासिक देने होंगे। हालांकि यह डिस्काउंट सभी शहरों के लिए नहीं हैं। इस प्लान में यूजर्स को 250 GB डाटा 100 Mbps की स्पीड पर मिलेगा। इसके साथ ही एयरटेल ने हैदराबाद में अपने ब्रॉडबैंड पैक्स से FUP लिमिट को हटा दिया है। एफयूपी सीमा को हटाने से डाटा प्लान असीमित हो जाता है। हालांकि कंपनी ने दूसरे शहरों में इस लिमिट को अभी बरकरार रखा है।

 

PunjabKesari

 

बीएसएनएल

दूसरी तरफ सरकारी कंपनी BSNL ने अपने 9.2 मिलियन यूजर्स को बनाए रखने के लिए 777 रूपए और 1,277 रूपए के दो नए प्लान्स को पेश किया है। इन दोनों प्लान्स में क्रमश: 500 GB , 750 GB डाटा और 50 Mbps, 100 Mbps की स्पीड दी जा रही है। इसके साथ ही कंपनी 90 दिनों के लिए यूजर्स को 90 दिनों की वैधता के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का भी सुविधा दे रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इन दो नए प्लान्स से एयरटेल और जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस का मुकाबला करना चाहती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan