अब शॉपिंग करने का मिलेगा बेहतरीन अनुभव, अमेज़न ने एप में शामिल की हिंदी भाषा की सपोर्ट

  • अब शॉपिंग करने का मिलेगा बेहतरीन अनुभव, अमेज़न ने एप में शामिल की हिंदी भाषा की सपोर्ट
You Are HereLatest News
Thursday, September 6, 2018-12:22 PM

गैजेट डैस्क : भारतीय यूजर्स के लिए अमेज़न ने अपनी मोबाइल एप व वैबसाइट में हिंदी भाषा की सपोर्ट को शामिल किया है। यानी अब अमेज़न के जरिए शॉपिंग करने का आपको और भी बेहतरीन अनुभव मिलेगा। इससे पहले अमेज़न ने जानकारी दी थी कि कम्पनी  हिंदी भाषा को अपनी एप में शामिल करने के लिए टैस्टिंग कर रही है। इस नए फीचर को शामिल करने के बाद अब यूजर सभी प्रोडक्ट की जानकारियां, डील्स व डिस्काउंट्स, किसी भी ऑर्डर को प्लेस करना या ऑर्डर के लिए भुगतान करना आदि हिंदी भाषा में कर सकते हैं। 

PunjabKesari

इसके अलावा ग्राहक अब अकाउंट की जरूरी जानकारी, अपने ऑर्डर्स को ट्रैक करना व ऑर्डर हिस्ट्री को भी हिंदी में देख सकेंगे जिससे यूजर्स को अमेज़न एप चलाने में काफी सहुलियत रहेगी। कम्पनी का कहना है कि जल्द ही डेस्कटॉप वेबसाइट और iOS एप के लिए भी हिंदी सपोर्ट को शामिल किया जाएगा। 

PunjabKesari

अमेज़न का कहना है कि 50 प्रतिशत यूजर्स अपने शॉपिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हिंदी भाषा की सपोर्ट को शामिल करना चाहते थे। आने वाले 5 वर्षों में कम्पनी 100 मिलियन ई-कॉमर्स कस्टमर्स को टारगेट कर रही है और इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर हिंदी भाषा की सपोर्ट को शामिल किया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh