Apple ने एप्प स्टोर से हटाई 11 एप्स, खतरे में थी यूजर्स की प्राइवेसी

  • Apple ने एप्प स्टोर से हटाई 11 एप्स, खतरे में थी यूजर्स की प्राइवेसी
You Are HereGadgets
Monday, April 29, 2019-5:44 PM

गैजेट डैस्क : अपने यूजर्स की गोपनीयता और सुरक्षा की चिंता करते हुए एप्पल ने थर्ड पार्टी एप्स को एप्प स्टोर से रिमूव कर दिया है। न्यू यॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 17 सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्स में से कम्पनी ने 11 एप्स को रिमूव कर दिया है। इनमें स्क्रीन टाइम लिमिट एप्प और पेरेंटल कंट्रोल एप्प भी शामिल हैं। 

इस कारण एप्पल को रिमूव करनी पड़ी एप्स

रिपोर्ट में एप्पल ने बताया है कि इन एप्स के जरिए यूजर्स की लोकेशन, एप्प यूसेज, इमेल अकाउंट्स, कैमरा परमिशन्स और ब्राउजिंग हिस्ट्री थर्ट प्राटी एप्प डिवैलपर्स तक पहुंच रही थीं, जिस वजह से इन्हें रिमूव किया गया है।  ये एप्स कम्पनी की गोपनीयता और सुरक्षा का उल्लंघन कर रही थीं वहीं बच्चों को नुकसान से बचाने के लिए इन्हें रिमूव किया गया है। 

थर्ड पार्टी एप्प डिवैल्पर्स ने उठाए सवाल

स्क्रीन टाइम एप्प फ्रीडम के चीफ एग्जिक्युटिव फ्रेड स्टुजमैन ने कहा है कि हमारी फ्रीडम एप्प को हटाए जाने से पहले इसकी 770,000 बार डाउनलोडिंग की गई है। एप्पल ने खुद का स्क्रीन टाइम ट्रैकर तैयार कर लिया है जो ज्यादा प्रभावी तरीके से काम नहीं करता है। स्टुजमैन ने एप्पल की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या असल में एप्पल चाहती है कि लोग आईफोन पर कम समय बिताए। आपको बता दें कि एप्पल के पास अब खुद का स्क्रीन टाइम ट्रैकर है। हो सकता है कि यही कारण हो कि इन थर्ड पार्टी एप्स को रिमूव किया गया है। 


Edited by:Hitesh

Latest News