एप्पल ला सकती है नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक, पेटेंट से हुअा खुलासा

  • एप्पल ला सकती है नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक, पेटेंट से हुअा खुलासा
You Are HereGadgets
Saturday, July 28, 2018-1:57 PM

जालंधर- अमरीकी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने एक ऐसी तकनीक के लिए पेटेंट दाखिल किया है जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप से ही बिना किसी केबल से फोन को चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा इस तकनीक की मदद से आप केबल के बिना एक फोन को दूसरे फोन से चार्ज कर सकेंगे। पेटेंट से पता चला है कि आईफोन को आईपैड के ऊपर ठीक बीच में रखना होगा और इसके बाद आईफोन खुद-ब-खुद चार्ज हो जाएगा।

 

PunjabKesari

 

एप्पल के इस पेटेंट को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने 26 जुलाई को प्रकाशित किया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले आईफोन को बिना तार की मदद से दूसरे आईफोन या मैकबुक के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। खास बात यह है कि इस तकनीक से एक बार में कई डिवाइस को चार्ज किया जा सकेगा।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल आईफोन X  में नॉच के साथ डिस्प्ले दिया और उसके बाद तो स्मार्टफोन में नॉच देना एक ट्रेंड ही बन गया। आजकल अधिकतर एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन में नॉच वाली (डिस्प्ले के सबसे ऊपर एक खाली जगह) डिस्प्ले ही दे रही हैं। माना जा रहा है कि अगर इस नई चार्जिंग तकनीक को एप्पल लेकर अाती है तो एेसे में बाकी कंपनियां के लिए कड़ी चुनौती पेश होगी। 


Edited by:Jeevan

Latest News