2020 में एप्पल लॉन्च करेगी अपना पहला 5G iPhone

  • 2020 में एप्पल लॉन्च करेगी अपना पहला 5G iPhone
You Are HereLatest News
Tuesday, November 6, 2018-10:29 AM

गैजेट डेस्क : 4G आने के बाद अब सबकी निगाहें 5G टेक्नोलॉजी पर टिकी हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन वर्ष 2019 में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन एप्पल इस नई तकनीक को थोड़ी देरी से लाएगी। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल पहले 5G मॉडम (इंटेल 8161) को 2020 मॉडल iPhones में देगी। फिलहाल, एप्पल ने एक नई 8060 चिप के प्रोटोटाइप को बनाया है, जिसमें अभी गर्म होने की समस्या पाई गई है। इस चिप का तापमान बढ़ रहा है, जिससे बैटरी लाइफ पर भी काफी इफेक्ट पड़ेगा। इस समस्या को लेकर कंपनी दोबारा से क्वालकोम से संपर्क नहीं करेगी, लेकिन इतना जरूर पता चला है कि कंपनी इंटेल को लेकर काफी दुख महसूस कर रही है। 

PunjabKesari

कंपनी ने तैयार किया बैकअप

नए आईफोन में इंटेल कंपनी द्वारा तैयार किए गए 5G मॉडम दिए जाएंगे, लेकिन किसी भी तरह की समस्या आने पर एप्पल मीडियाटेक के साथ 5G मॉडम की सप्लाई को लेकर बात करेगी। यानी कंपनी ने अभी से इंटेल मॉडम का बैकअप तैयार कर लिया है। 

PunjabKesari

2019 मॉडल iPhones में होंगे ये सुधार

KGI सिक्युरिटी के एनालिस्ट मिंग ची कू ने दावा किया है कि एप्पल आईफोन 2019 लाइनअप में नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनमें से पहला फीचर बाढ़ से लोगों को बचाने वाला फ्लड इल्यूमिनेटर दिया गया होगा, वहीं फेस ID फीचर को और भी बेहतर बनाया जाएगा, ताकि लो-लाइट में भी आईफोन यूजर के चेहरे को डिटेक्ट कर ओपन हो सके।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh