Asus ने भारत में उतारा शानदार गेमिंग स्मार्टफोन, जानें इसमें क्या है खास

  • Asus ने भारत में उतारा शानदार गेमिंग स्मार्टफोन, जानें इसमें क्या है खास
You Are HereGadgets
Friday, November 30, 2018-12:39 PM

गैजेट डेस्क- ताइवानी कंपनी आसुस ने भारत में अपना एक बेहद शानदार गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG लांच कर दिया है। यह दुनिया का पहला 3D वेपर चेंबर कूलिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन है और इस फोन में कई यूनिक फीचर्स दिए गए हैं। वहीं ये पहला ऐसा गेमिंग स्मार्टफोन होगा जो एमोलेड स्क्रीन के साथ आएगा। इस नए फोन में ड्यूल फ्रंट स्पीकर्स भी दिए गए हैं। Asus ROG Phone अल्ट्रासोनिक एयरट्रिगर टच सेंसर्स, गेमर सेंट्रिक डिज़ाइन, एमोलेड डिस्प्ले, 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 1 मिलीसेकेंड रिस्पॉन्स टाइम के साथ आता है। बता दें कि असूस के गेमिंग ब्रांड रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (ROG) ने इस साल जून महीने में कंप्यूटेक्स 2018 के दौरान अपने ROG फोन से पर्दा उठाया था।

PunjabKesari
कीमत 

Asus ROG को भारत में आप एक्सक्लूसिविली ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिकार्ट से खरीद सकते हैं। भारत में इस फोन की कीमत 69,999 रुपए रखी गई है। वहीं एक्सेसरीज की अगर बात करें तो प्रोफेशनल डॉक की कीमत 5499 रुपए, जॉय स्टीक  5,999 रुपए, ट्विनव्यू डॉक 21,999 रुपए और डेस्कटॉप डॉक को 12,999 रुपए में उपलब्ध किया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन में 6.0 इंच की डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल का दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ एड्रिनो 630 जीपीयू भी दिया गया है। फोन में 8GB रैम और 128GB की इनबिल्ट मेमोरी दी गई है। 

PunjabKesari
बैटरी

फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। वहीं इस फोन को पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है जोकि क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। असूस के मुताबिक इसकी बैटरी 30 मिनट में 60 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

PunjabKesariकैमरा

नए फोन में 12 और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में कई तरह के सेंसर दिए गए हैं जो कि एक गेमिंग डिवाइस के लिए जरूरी है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

PunjabKesariकनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी/एडी, ब्लूटूथ 5.0, एजीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एनएफसी और 3.5 एमएम जैक शामिल हैं। वहीं एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और अल्ट्रासोनकि एयरट्रिगर सेंसर्स इसका हिस्सा हैं। 

PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News