एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिलेगा YouTube का यह खास फीचर

  • एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिलेगा YouTube का यह खास फीचर
You Are HereLatest News
Thursday, December 6, 2018-2:13 PM

गैजेट डेस्क- वीडियो अपलोडिग साइट यूट्यूब ने अपने सभी एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए 'ऑटोप्ले ऑन होम फीचर' को जारी करने वाली है। इस फीचर के जरिए यूट्यूब के होम पेज पर दिखने वाले वीडियो अब ऑटोमैटिक ही प्ले होने लगेंगे यानी अब एक के बाद एक वीडियो पर क्लिक करके आपको स्टार्ट करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी ने बताया कि ऑटोप्ले होम फीचर आने वाले हफ्ते में एंड्रॉयड और iOS के सभी यूट्यूब एप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। बता दें कि अब तक यह फीचर प्रीमियम यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव था।PunjabKesariकैप्शन के साथ वीडियो

इसके अलावा अब यूजर्स होमपेज पर बिना साउंड के भी, कैप्शन के साथ एक के बाद एक वीडियो देख सकेंगे। ये वाडियो ऑटोप्ले मोड में रहेंगे इसलिए एक खत्म होने पर दूसरा अपने आप ही ऑन हो जाएगा। अगर यूजर्स चाहें तो इस फीचर को डिसेबल या फिर ओनली वाईफाई मोड पर भी कर सकेंगे। 

PunjabKesariऑटोप्ले ऑन होम फीचर

अापको बता दें कि ऑटोप्ले ऑन होम फीचर किसी भी वीडियो में खासकर जिसमें साउंड न हो, कैप्शन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए गूगल ने यूजर्स को ऑटोमैटिक कैप्शन, क्रिएटर अपलोडेड कैप्शन और क्राउड सोर्स कम्यूनिटी कैप्शन जैसे नए टूल्स भी दिए हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan