ऑनलाइन खरीदा स्मार्टफोन तो डिब्बे से निकला साबुन

  • ऑनलाइन खरीदा स्मार्टफोन तो डिब्बे से निकला साबुन
You Are HereTop Stories
Thursday, November 1, 2018-10:53 AM

- अमेजन हेड के खिलाफ दर्ज हुई FIR 

गैजेट डेस्क : अगर आप भी इस त्योहारी सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स के जरिए खरीददारी कर रहे हैं तो जरा बच के रहिए। ग्रेटर नोएडा के रहने वाले बिजनेसमैन विशाल त्यागी ने अमेजन इंडिया से एक मोबाइल फोन का ऑर्डर किया था, लेकिन डिब्बे में से साबुन निकलने पर वह अचंभित रह गए। फ्रॉड की इस घटना के बाद उन्होंने बिसरख पुलिस स्टेशन में अमेजन इंडिया के रीजनल हेड और तीन अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। न्यूज़ वेबसाइट गैजेट्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस केस को लेकर शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसने अमेजन की वेबसाइट पर एक मोबाइल फोन का ऑर्डर किया था। इसकी डिलिवरी 27 अक्टूबर को हुई और जब पार्सल को खोला गया तो उसमें फोन की जगह साबुन निकला। 

PunjabKesari

डिलिवरी बॉय पर भी हैं शक की नजरें

इस शिकायत में अमेजन के कंट्री हेड अमित अग्रवाल, लॉजिस्टिक फर्म Darshita Pvt Ltd. के डायरेक्टर्स प्रदीप कुमार व रवीश अग्रवाल और डिलिवरी बॉय अनिल पर FIR दर्ज की गई है। 

PunjabKesari

इंडियन पीनल कोड 420 के अंतर्गत है यह केस  

यह केस इंडियन पीनल कोड 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी), 406 (विश्वास का आपराधिक उल्लंघन) व 120B (आपराधिक षड्यंत्र के लिए दोषी पार्टी) के अंतर्गत आता है।

PunjabKesari

अमेजन ने दी प्रतिक्रिया

ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन का कहना है कि वह इससे जुड़ी सभी घटनाओं और फ्रॉड्स को गंभीरता से लेगी और पुलिस के साथ भी को-ऑपरेट करेगी। वहीं, अमेजन ने मीडिया को कन्फर्म करते हुए बताया है कि वह शिकायतकर्ता के पैसों का रिफंड कर रही है। भारत के सबसे ट्रस्टेड मार्केट प्लेस पर होने के बावजूद इस तरह के फ्रॉड के मामले सामने आने से कंपनी की साख पर बुरा असर पड़ सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh