दुनियाभर में Free Internet देने की तैयारी में है ये चीनी कंपनी

  • दुनियाभर में Free Internet देने की तैयारी में है ये चीनी कंपनी
You Are HereLatest News
Sunday, December 2, 2018-10:26 AM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी LinkSure Network ने दुनियाभर में फ्री वाई-फाई सेवा देने के लिए अपने नए सैटेलाइट को पेश कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि उनका पहला सैटेलाइट अगले साल चीन के गांसु प्रांत में स्थित जिउकुआं सैटेलाइट लांच सेंटर से लांच किया जाएगा और साल 2020 तक अंतरिक्ष में 10 ऐसे और सैटेलाइट्स भेजने की योजना है। वहीं इसके साथ ही कंपनी का लक्ष्य 2026 तक ऐसे 272 सैटेलाइट लांच करने का है।

PunjabKesari3,000 करोड़ रुपए का निवेश

कंपनी के सीईओ वॉन्ग जिंग्यिंग ने बताया कि इस योजना को सफल बनाने के लिए कंपनी 3,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। हालांकि उन्होंने माना कि इस योजना के सफल होने के बाद आगे आने वाले समय में इससे काफी कमाई भी की जा सकेगी।

स्मार्टफोन्स से आसानी से कनेक्ट

रिपोर्ट के मुताबिक अंतरिक्ष से आने वाले वाई-फाई नेटवर्क को लोग अपने स्मार्टफोन्स से आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे। इतना ही नहीं यह नेटवर्क उन क्षेत्रों में भी पहुंचेगा जहां टेलिकॉम नेटवर्क्स का पहुंचना मुश्किल है। 

PunjabKesariSpaceX

अापको बता दें इसी साल SpaceX को अंतरिक्ष में 7,000 स्टारलिंक सैटेलाइट भेजने के लिए हरी झंडी मिल गई है और स्पेस एक्स आने वाले कुछ सालों में अंतरिक्ष से धरती पर इंटरनेट सेवा भेजने वाले 1600 सैटेलाइट्स को अंतरिक्ष में भेजने वाला है। बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में अब भी 300 करोड़ से ज्यादा लोग इंटरनेट सेवा की पहुंच से दूर हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan