साल 2018 में लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी ये एप्स

  • साल 2018 में लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी ये एप्स
You Are HereGadgets
Friday, December 21, 2018-1:30 PM

गैजेट डेस्क- साल 2018 खत्म होने की कगार पर है और हर साल की तरह इस साल भी कई नए गैजेट्स लांच हुए हैं जिनमें नई तकनीक देखने को मिली हैं। वहीं दूसरी तरफ इस साल कुछ ऐसी एप्स का नाम भी सामने आया है, जो बंद हो गई हैं। आज हम आपको इस रिपोर्ट के जिए कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल यानी 2018 में बंद हो गई हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari
. Yahoo Messenger
इसी साल 17 जुलाई को याहू मैसेंजर बंद हो गया है। वेरिजॉन के स्वामित्व वाली याहू ने याहू मैसेंजर के यूजर्स को नए मैसेजिंग एप स्क्विरल (Squirrel) पर शिफ्ट कर दिया है। 

PunjabKesari
. Facebook Hello
Facebook ने साल 2015 में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हेल्लो एप लांच किया था लेकिन इसे इसी साल 31 जलाई को बंद कर दिया गया। इस एप के जरिए यूजर्स अपने कॉन्टेक्टस नंबर और फेसबुक की जानकारियों को एक जगह अपने फोन में रखते थे।

PunjabKesari
. Google Inbox

गूगल ने अपने 4 साल पुराने ‘Inbox by Gmail’ एप को बंद करने का फैसला लिया है। गूगल मार्च 2019 तक जीमेल इनबॉक्स को बंद करेगा। इसके पीछे गूगल का कहना है कि वह जीमेल पर फोकस करना चाहता है। 

PunjabKesari. Google Allo

गूगल ने अपने लोकप्रिय एप गूगल Allo को भी बंद करने का फैसला लिया है। गूगल ने ऐलो एप में इसी साल अप्रैल से निवेश करना बंद कर किया था। इस एप को 2016 में लांच किया गया था।

PunjabKesari
. Google Plus
कई बार डाटा लीक होने के बाद गूगल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  गूगल प्लस (Google+) को बंद करने का फैसला लिया है। अभी हाल ही में इसके 5 लाख यूजर्स का डाटा लीक हुआ था। पहले इस सर्विस को अगस्त 2019 में बंद करने की जानकारी थी लेकिन अब इसे 4 महीने पहले ही अप्रैल 2019 में बंद कर दिया जाएगा। 

PunjabKesari. Facebook Moves

फेसबुक ने इस एप को साल 2014 में लांच किया था। इसकी मदद से यूजर्स अपनी रोज की दिनचर्या को रिकॉर्ड कर सकते थे। कंपनी ने इस एप को साल 2018 की 31 जुलाई को बंद कर दिया गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News