एड्रॉयड स्मार्टफोन में जरूर डाऊनलोड करे ये ऐप्स

  • एड्रॉयड स्मार्टफोन में जरूर डाऊनलोड करे ये ऐप्स
You Are HereAndroid
Monday, October 2, 2017-9:45 AM

जालंधरः स्मार्टफोन किसी भी ब्रैंड का हो, कुछ ऐसे इशूज़ हैं जो सभी में देखने को मिलते हैं। ज्यादातर स्मार्टफोन्स एड्रॉयड पर रन करते हैं मगर इसे परफेक्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं कहा जा सकता। अगर आप अपने स्मार्टफोन में पहले से ही कुछ ऐप्स इंस्टॉल करके रखेंगे तो ऐसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।  

 

Airdroid app

अगर इसे पीसी से कनेक्ट कर दिया जाए तो यह कंप्यूटर में एक्सटर्नल ड्राइव के रूप में नहीं दिखता। आप Airdroid एप्प की मदद से अपने फोन को वाई-फाई के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं और ऐप्स को मैनेज कर सकते हैं। कॉल्स और मेसेजिस की नोटिफिकेशंस को भी मैनेज किया जा सकता है। आप अपने स्मार्टफोन को कंप्यूटर पर मिरर भी कर सकते हैं।

 


Clean Master app
 
बहुत से ब्रैंड्स अपने स्मार्टफोन्स में एक क्लीनर एप्प दिखाते हैं जो स्लो करने वाले एप्स को हटा देता है। अगर आपके फोन में ऐसा डिफॉल्ट एप्प नहीं है तो Clean Master को इस्तेमाल कर सकते हैं। जब कभी फोन स्लो लगे, इसे रन करना होगा। आप Swift Locker को भी आजमा सकते हैं। जब भी आप फोन को अनलॉक करेंगे, यह इसे बूस्ट कर देगा।

 

Battery Doctor app

ज्यादा स्मार्टफोन्स में बैटरी ऑप्टिमाइजेशन मोड्स आते हैं मगर लोग फोन की फंक्शनैलिटी को सही रखने के लिए उसमें बदलाव से बचते हैं। इसलिए आप DU Battery Saver App या Battery Doctor एप्प को इंस्टॉल कर सकते हैं। इससे आप स्मार्ट चार्जिंग और इंटेलिजेंट बैटरी ऑप्टिमाइजेशन कर सकते हैं।

 

App2SD app

अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन एकदम ठीक तरह चले तो इंटरनल मेमरी का कुछ हिस्सा खाली रखिए। इंटरनल स्टोरेज से डेटा को माइक्रोएसडी कार्ड में मूव कीजिए। आप ऐप्स को भी माइक्रोएसडी कार्ड पर मूव कर सकते हैं। इसके लिए आप App2SD एप्प इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके पास ऐसा स्मार्टफोन है जिसकी स्टोरेज बढ़ाई नहीं जा सकती तो इस एप्प की मदद से आप बेकार ऐप्स को फ्रीज या अनइंस्टॉल कर सकते हैं। 

 


QuickPicgallery app

ज्यादातर यूजर्स बहुत सी तस्वीरें लेते हैं और विडियो भी रिकॉर्ड करते हैं। वे ड्यूप्लिकेट और गैर-जरूरी तस्वीरों और विडियोज़ को डिलीट भी नहीं करते। नतीजा यह रहता है कि इमेज गैलरी स्लो हो जाती है और थमनेल दिखाने या फिर पूरी तस्वीरों को दिखाने में टाइम लेने लगती है। आप QuickPicgallery ऐप ट्राई कर सकते हैं। यह काफी फास्ट है। इसे क्लाउड सर्विसेज के साथ भी इंटिग्रेट किया जा सकता है और वाई-फाई के जरिए पास के डिवाइस को तस्वीरें भी भेजी जा सकती हैं।

 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन