धूप व बारिश से बचाएगा हैंड्स फ्री अम्ब्रेला (देखें वीडियो)

  • धूप व बारिश से बचाएगा हैंड्स फ्री अम्ब्रेला (देखें वीडियो)
You Are HereGadgets
Thursday, May 30, 2019-5:03 PM

गैजेट डैस्क : आपको धूप व बारिश से बचाने के लिए एक ऐसे हैंड्स फ्री ड्रोन अम्ब्रेला को तैयार किया गया है जो खुद-ब-खुद आपके सिर के उपर हवा में उड़ेगा और इसे पकड़ने की भी जरूरत नहीं होगी। इस ड्रोन अम्ब्रेला को आर्टिफिशल इंटेलीजेंस तकनीक पर बनाया गया है और इसमें एक कैमरा लगा है। यह छाता इसे इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर अपने आप उड़ेगा और चलते समय उसे फॉलो भी करेगा। इस छाते में मैन्युअल कंट्रोल, एक ऑटोमैटिक 'फॉलो मी' मोड और कई अन्य फंक्शन्स दिए गए हैं।

सामने आई वीडियो 

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो को पोस्ट किया है जिसमें मशहूर जादूगर माउला तेज बारिश में फ्रांस की गलियों में घूम रहे हैं और यह छतरी उनके सिर के ऊपर-ऊपर चल रही है और उन्हें बारिश से बचा रही है। मशहूर जादूगर माउला तेज ने इस एप से कन्ट्रोल होने वाले अम्ब्रेला को Dronebrella नाम दिया है जिसको लेकर ट्विटर पर लोग काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसे मशहूर जादूगर माउला और उनकी टीम द्वारा तैयार किया गया है। 

 

इस छाते को लेकर उत्साहित हूैं महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस ड्रोन अम्ब्रेला के एक वीडियो को ट्वीट के जरिए दिखाते हुए कहा है कि हमारा पूरा फोकस लेटैस्ट टैक्नोलॉजी वाली ऑटोनोमस कारों और व्हीकल्स पर है लेकिन जैसे-जैसे मानसून पास आता है तो ऐसे में ऑटानमस अम्ब्रेला की संभावनाओं को लेकर मैं ज्यादा उत्साहित हूं।'


Edited by:Hitesh

Latest News