Facebook सिंगापुर में बनाएगी एशिया का अपना पहला डाटा सेंटर

  • Facebook सिंगापुर में बनाएगी एशिया का अपना पहला डाटा सेंटर
You Are HereLatest News
Saturday, September 8, 2018-3:27 PM

गैजेट डेस्क- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एशिया का अपना पहला डाटा सेंटर बनाने की घोषणा की है। नया डाटा सेंटर सिंगापुर में 1,70,000 वर्गमीटर क्षेत्र में बनाया जाएगा और इसकी लागत 1.4 अरब सिंगापुर डॉलर से अधिक होगी। फेसबुक ने एक बयान में कहा, 'हम एशिया में फेसबुक के पहले कस्टम बिल्ट डेटा सेंटर की घोषणा करते हुए खुश हैं। इससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी और सिंगापुर समेत पूरे एशिया में हमारी उपस्थिति का विस्तार होगा।'

PunjabKesariकैंब्रिज अनालिटिका डाटा स्कैंडल

हाल ही में फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के बाद अाई रिपोर्ट से पता चला है कि चार लोगों में से एक से ज्यादा यूजर ने फेसबुक डिलिट किया है और ये आंकड़े मोबाइल से फेसबुक एप डिलीट करने का है। फेसबुक डिलीट करने वाले यूजर्स की उम्र 18 से 29 साल की है।इसके अलावा फेसबुक यूजर्स में से लगभग 74 फीसदी यूजर्स ने अपने फेसबुक अकाउंट में जरूरी बदलाव किए हैं। 

PunjabKesariजिसमें फेसबुक की प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव, कुछ हफ्तों के लिए फेसबुक से ब्रेक या फिर फेसबुक को फोन से ही डिलीट करना शामिल है। एेसे में माना जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए डाटा सेंटर के जरिए यूजर्स के डाटा को सुरक्षित करना चाहती है। 

PunjabKesariडाटा सेंटर

अापको बता दें कि फेसबुक का डाटा सेंटर फिलहाल अमरीका और यूरोप में हैं। वहीं भारत में सरकारी समिति यह सुनिश्चित करने पर काम कर रही हैं कि देश के अंदर पैदा हुए डाटा को देश की ही सीमाओं में रखा जाए।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan