फेसबुक ने इस कारण बदला कंपनी का नाम, जानें क्या पड़ेगा यूजर्स पर इसका असर

  • फेसबुक ने इस कारण बदला कंपनी का नाम, जानें क्या पड़ेगा यूजर्स पर इसका असर
You Are HereGadgets
Friday, October 29, 2021-11:50 AM

गैजेट डेस्क: मार्क जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म के नए नाम का ऐलान किया है। अब इस सोशल मीडिया कंपनी को Meta नाम से जाना जाएगा। अब सवाल यह उठ रहा है कि कंपनी ने नाम क्यों बदला है और इसका यूजर्स पर क्या असर पड़ेगा?

जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक ने अपने प्लेटफोर्म में अब Metaverse तकनीक को शामिल कर दिया है। आपको बता दें कि Metaverse स्पेस एक वर्चुअल रियलिटी तकनीक है। जुकरबर्ग का कहना है कि मेटावर्स के आने से यूजर्स को बहुत फायदा होगा। यूजर्स को इसमें पेरेंटल कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा वर्चुअल स्पेस में यूजर्स का निजी डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। इसी लिए अब कंपनी का नाम Meta रख दिया गया है।

मार्क जुकरबर्ग ने कुछ समय पहले ही वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में भारी निवेश किया है। अब रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और एक वर्चुअल दुनिया का निर्माण होगा।

यूजर्स पर क्या पड़ेगा इसका असर
मेटावर्स वर्चुअल स्पेस को थ्री-डायमेंशन में प्लेस किया गया है। इसमें यूजर्स अपने खुद के अवतार बना सकते हैं। यह स्पेस दुनियाभर के यूजर्स को वीडियो गेम खेलने, फिल्म देखने, संगीत कार्यक्रमों में भाग लेने और सहकर्मियों के साथ जुड़े रहने में मदद करेगी। इस वर्चुअल स्पेस में यूजर्स वैसे ही दोस्तों के साथ मिल सकेंगे जैसे कि वह आमने सामने मिलते हों। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स का अनुभव बेहतर हो जाएगा।


Edited by:Hitesh

Latest News