फेसबुक ने लांच किए Portal और Portal Plus, जानें इनमें क्या है खास

  • फेसबुक ने लांच किए Portal और Portal Plus, जानें इनमें क्या है खास
You Are HereLatest News
Tuesday, October 9, 2018-12:44 PM

गैजेट डेस्क- सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने Facebook Portal नाम का स्मार्ट डिस्प्ले/ स्मार्ट स्पीकर लांच किया है। यूजर्स फेसबुक पोर्टल स्मार्ट डिस्प्ले में म्यूजिक चला सकते हैं, फेसबुक वीडियोज देख सकते हैं और इसपर आप फेसबुक ब्राउज कर सकते हैं। कंपनी ने इस नए डिवाइस के दो मॉडल्स को पेश किया है जिनके नाम फेसबुक पोर्टल और पोर्टल प्लस है। माना जा रहा है कि यह नया डिवाइस लेजर फोकस्ड वीडियो चैटिंग को ध्यान में रखकर भी तैयार किया गया है। फेसबुक पोर्टल और पोर्टल प्लस प्रोडक्ट्स के लिए अमेरिका में प्री ऑर्डर्स शुरू हो चुके हैं, Portal की कीमत 199 डॉलर (लगभग 14,739 रुपए) और Portal+ की कीमत 349 डॉलर (लगभग 25,849 रुपए) है। 

PunjabKesari
स्पेसिफिकेशन्स 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो पोर्टल में 10-इंच, हाई-डेफिनिशन डिस्प्ले (720 पी) और पोर्टल प्लस में 15-इंच, 1080 पी की डिस्प्ले है। कंपनी के मुताबिक यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर्ड डिवाइस और स्मार्ट साउंड टेक्नलॉजी वाला डिवाइस है जिससे आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और हैंड्स फ्री एक्सपीरिएंस मिलेगा।

PunjabKesariवॉयस कंट्रोल फीचर

इस स्मार्ट डिस्प्ले मे वॉयस कंट्रोल फीचर दिया गया है। जिसमें Hey portal बोल कर इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं। खास बात ये है कि इसमेंअमेजन एलेक्सा  का भी सपोर्ट दिया गया है। 

PunjabKesari
ग्रुप कॉलिंग

फेसबुक ने बताया है कि इसमें स्मार्ट साउंड टेक्नलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर्ड डिवाइस है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं इस स्पीकर पर हैंड्स फ्री एक्सपीरिएंस मिलेगा। इनकी मदद से सात लोगों को एक साथ ग्रुप कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें मैसेंजर एनेबल्ड स्मार्टफोन से भी कॉल किया जा सकता है.

PunjabKesari
सिक्योरिटी का ख्याल 

लगातार फेसबुक डाटा स्कैंडल के बाद कंपनी जब ये स्पीकर लांच कर रही है तो ये ध्यान रखा गया है कि सिक्योरिटी और प्राइवेसी में कोई समझौता न किया जाए।इसलिए इस डिवाइस का फ्रंट कैमरा सिर्फ एक टैप करके डिसेबल कर सकते हैं।कंपनी ने इसके साथ कैमरा कवर भी दिया है. अगर आप चाहें तो कैमरा लेंस ढंक सकते हैं और इसके बावजूद कॉल्स के नोटिफिकेशन्स मिलेंगे।

PunjabKesari
पासकोड का ऑप्शन

इसमें पासकोड का ऑप्शन दिया गया है इसके तहत 12 डिजिट का पासकोड सेट करके स्क्रीन लॉक कर सकते हैं। पासवर्ड चेंज करने के लिए आपको फेसबुक के पासवर्ड की जरूरत होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan