अपनी एक और पॉपुलर एप को बंद करने की तैयारी में Google!

  • अपनी एक और पॉपुलर एप को बंद करने की तैयारी में Google!
You Are HereLatest News
Thursday, December 6, 2018-1:22 PM

गैजेट डेस्क- दिग्गज टेक कंपनी गूगल अपने मैसेंजर एप Allo को शटडाउन करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि Google Allo मार्च 2019 तक काम करेगा और इसके बाद यह एप उपलब्ध नहीं रहेगा। गूगल ने ऐलान कर दिया है कि ऐलो एप के लिए सपॉर्ट बंद कर दिया जाएगा और आप अपने पुराने कनवर्सेशन और मौजूदा चैट्स इस एप से एक्सपोर्ट कर सकेंगे। वहीं गूगल का मुख्य फोकस अब Android Messages पर होगा और इस एप के लिए कंपनी नए फीचर्स लाएगी, ताकि एसएमएस एक्सपीरियंस को और बेहतर किया जा सके। आपको बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि गूगल हैंगआउट्स एप को 2020 में बंद कर सकती है।

PunjabKesariऐलो में निवेश करना बंद

बता दें कि इस साल अप्रैल से कंपनी ने ऐलो में निवेश करना बंद कर दिया था और इसके वर्कफोर्स को दूसरे प्रोजेक्ट में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं इस प्रोजेक्ट के रिसोर्स को कंपनी ने एंड्रॉयड मैसेज टीम में शिफ्ट कर दिया था। कंपनी ने बीच बीच में इसमें कुछ फीचर्स दिए थे, लेकिन फिर भी ये वॉट्सऐप और मैसेंजर से टक्कर लेने में फेल रही।

फ्लॉप होने की वजह

शुरुआत में इसमें एंड टू एंड एनक्रिप्शन का न होना लोगों के लिए निराशाजनक रहा और गूगल ने इसमें वीडियो कॉलिंग फीचर भी नहीं दिया। इसके अलावा कॉलिंग फीचर की कमी होना भी इसके फ्लॉप होने की वजह है। 

PunjabKesariचैट हिस्ट्री डाउनलोड
यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऐलो एप अोपन करें। इसके बाद Settings >Chat >export messages from chats या Export stored media from chats का विकल्प चुने। मीडिया स्टोर करने से आपकी तस्वीरें, विडियो और दूसरी फाइल्स भी मेसेजेज के साथ स्टोर हो जाएंगे। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan