साइबर अटैक को रोकने में मदद करेगी गूगल की Titan Security Key

  • साइबर अटैक को रोकने में मदद करेगी गूगल की Titan Security Key
You Are HereLatest News
Friday, July 27, 2018-2:36 PM

जालंधर- टैक जायंट गूगल ने साइबर अटैक से बचाने के लिए Titan Security Key को लांच किया है। गूगल की यह टाइटन सिक्योरिटी की दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। जिसमें एक वेरिएंट में ब्लूटूथ और एनएफसी का सपोर्ट दिया गया है और यह टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन मोबाइल डिवाइस के लिए होगी। जबकि दूसरे में यूएसबी पोर्ट दिया गया है जो कंप्यूटर और लैपटॉप के लिए होगी। बता दें कि फिलहाल टाइटन सिक्योरिटी की शुरुआती दौर में क्लाउड कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होगी। बताया जा रहा है कि इसकी बिक्री आने वाले समय में गूगल स्टोर के जरिए की जाएगी।

 

PunjabKesari

 

Titan Security Key

यह दिखने में आम पेन ड्राइव जैसी ही लगती है, लेकिन यह खास U2F सिक्योरिटी की होती है। इसे आप उन अकाउंट्स में यूज कर सकते हैं जिनमें सिक्योरिटी की ऐड करने का ऑप्शन है। हाल ही में फेसबुक ने सिक्योरिटी की का ऑप्शन जोड़ा है तो आप इसे फेसबुक के साथ भी यूज कर सकते हैं। सिक्योरिटी की को अपने अकाउंट के साथ ऐड करना होता है। वहीं बिना सिक्योरिटी की के अकाउंट नहीं खुलेगा।

 

PunjabKesari

 

टू स्टेप वेरिफिकेशन

इस फीचर के तहत अकाउंट लॉग-इन करने से पहले सिर्फ पासवर्ड ही नहीं बल्कि पिन की जरूरत होती है। यानी टू स्टेप वेरिफिकेशन एक्स्ट्रा सिक्योरिटी का फीचर है।

 

PunjabKesari

 

गूगल के 85 हजार कर्माचरी फिशिंग अटैक से बचे

अापको बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी कि गूगल फिजिकल Security Keys की वजह से एक साल में 85 हजार गूगल के कर्माचरी फिशिंग अटैक बचे हैं। टाइटन सिक्योरिटी की में गूगल द्वारा तैयार किया गया फर्मवेयर दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी के अधिकारी का बयान

वहीं गूगल क्लाउड के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर जेनिफर लिन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, ‘हम काफी पहले से मजबूती से सिक्योरिटी की के इस्तेमाल करने की वकालत करते आए हैं, खासकर क्लाउड एडमिन्स के लिए जो इसके जरिए साइबर अटैक से बच सकते हैं।’
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan