नए बदलाव के साथ जल्द आएगा गूगल का नया सर्च बार

  • नए बदलाव के साथ जल्द आएगा गूगल का नया सर्च बार
You Are HereLatest News
Thursday, September 6, 2018-3:59 PM

जालंधरः गूगल लगातार अपने सर्च एक्स्पीरियंस को बेहतर बनाने के लिए प्रयोग करता है। काफी समय से गूगल अपने ऐप और सर्विसेज में मटीरियल डिजाइन इंटीग्रेट करने की कोशिश कर रहा है। ऐंड्रॉयड पर 'गूगल सर्च' की टेस्टिंग पहले ही देखी जा चुकी है और अब इसे डेस्कटॉप पर भी टेस्ट किया जा रहा है। 

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, डेस्कटॉप पर गूगल का नया सर्च बार अब 2 नए बदलाव के साथ दिखाई देगा। यह सर्च बार अब हल्की आउटलाइन के साथ फ्लैट लुक में नजर आएगा। साथ में कोई शैडो नहीं होगा जो कि फिलहाल नजर आता है। रिपोर्ट की मानें तो रिजल्ट को स्कॉल डाउन करने पर भी नया सर्च बार स्क्रीन के टॉप पर ही रहेगा। इस नए शेप में गूगल का लोगो समाहित होगा। इसका मकसद यूजर्स के समय को बचाना है जो कि वे स्क्रॉल अप और दूसरे कॉन्टेंट को खोजने में करते हैं। 

ये बदलाव सर्च करने के तरीके में नहीं, बल्कि सर्च बार के डिजाइन में नजर आएंगे। अब सर्च बार के चारों कोने राउंड शेप में नजर आएंगे। इतना ही नहीं सर्च ड्रॉप डाउन होने पर भी यही आकार नजर आएगा। हालांकि, गूगल ने इस डिजाइन को अभी फाइनलाइज नहीं किया है क्योंकि इसका गोलाकार डिजाइन साइन-इन बॉक्स, न्यूज आर्टिकल बॉक्स, ट्वीट्स और सेटिंग ऑप्शन जैसे अन्य फीचर्स के अनुरूप नहीं है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha